ब्रेकिंग न्यूज़

MSP: एमएसपी कानून को अमलीजामा पहनाने तक जारी रहेगा आंदोलन: एसकेएम (गैर राजनीतिक)

MSP: एमएसपी कानून को अमलीजामा पहनाने तक जारी रहेगा आंदोलन: एसकेएम (गैर राजनीतिक)
खेत खजाना, सिरसा। भारतीय किसान एकता बीकेई के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख ने जानकारी देते हुए बताया कि आज कर्नाटक के शिवमोगा जिले में किसान नेता कुर्बुरु शांताकुमार के नेतृत्व में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) द्वारा किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में किसानों ने भाग लिया।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 16.21.13

इस सम्मेलन में मुख्य तौर पर जगजीत सिंह डल्लेवाल, सुखजीत सिंह, हरसुलिन्दर सिंह (पंजाब),कुर्बुरु शांताकुमार (कर्नाटक), लखविंदर सिंह औलख, अभिमन्यु कोहाड़, जफर खान (हरियाणा), पी आर पांड्यन व केएम रामागौंडर (तमिलनाडु), वेंकेटेश्वर राव (आंध्र प्रदेश), के वी बीजू (केरल) आदि किसान नेताओं ने भाग लिया और अपने विचार रखे। किसान नेताओं ने कहा कि आगामी 8 जुलाई को देशभर में सभी सांसदों (भाजपा को छोडक़र) को मांगपत्र दिया जाएगा और एमएसपी गारंटी कानून का मुद्दा संसद में उठाने की मांग की जाएगी।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 16.17.00

किसान नेताओं ने रविवार को शम्भू बॉर्डर पर भाजपा के असामाजिक तत्वों द्वारा किसानों की स्टेज पर किये गए हमले की कड़ी निंदा की और सरकार को चेतावनी दी कि यदि सरकार ने जल्द से जल्द उन असामाजिक तत्वों के खिलाफ  कारवाई नहीं की तो दोनों मोर्चे बड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार की होगी। किसान नेताओं ने तय किया कि सितंबर के पहले सप्ताह में जो राष्ट्रीय स्तर की पंचायत हरियाणा में होगी, उस पंचायत में दक्षिण भारत से भी हजारों की संख्या में किसान भाग लेंगे।

WhatsApp Image 2024 06 24 at 16.33.48

किसान नेताओं ने कहा कि किसानों की नाराजगी के कारण भाजपा को लोकसभा चुनाव में ग्रामीण इलाकों में भारी नुक्सान उठाना पड़ा है और अब भी एनडीए सरकार अपनी किसान-विरोधी नीतियों में कोई बदलाव नहीं कर रही है। सम्मेलन में मौजूद किसान नेताओं व सभी किसानों ने संकल्प लिया कि जब तक एमएसपी गारन्टी कानून नहीं बनेगा, तब तक किसान आंदोलन मजबूती से जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button