बाढ़ पीड़ित गांवों में योगदान देने के लिए आगे आ रहे जमाल के युवा

बाढ़ पीड़ित गांवों में योगदान देने के लिए आगे आ रहे जमाल के युवा
X

बाढ़ पीड़ित गांवों में योगदान देने के लिए आगे आ रहे जमाल के युवा

ट्रैक्टर-ट्रॉली के सहयोग से जुटा रहे खाघ सामग्री

खेत खजाना : चौपटा। बाढ़ से प्रभावित हुए सिरसा जिले के कई गांवों के लिए नागरिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए जमाल गांव के युवाओं ने सहयोग के लिए पहल की है। इसकी जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया की जहां बाढ़ के पानी से प्रभावित होने के कारण कई गांवों में उनकी फसलों को नुकसान हुआ है और इससे खाद्य सामग्री की आपूर्ति पर भी असर पड़ा है।

प्रभावित लोगों के लिए प्रशासन भी पूरी मुस्तेदी के साथ लगा हुआ है वहीं जमाल गांव के युवा भी अपने स्तर पर सहयोग करने के लिए आगे आए है । ताकि बाढ़ पीड़ित गांवों में खाने-पीने की किसी भी तरह की कमी न हो। उन्होंने बताया की घर-घर जाकर खाद्य सामग्री इकट्ठी कर रहे हैं, जिसमें आटा, दाल, चावल, सब्जियां, फल आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया की अब तक गांव से 2 ट्रेक्टर ट्रॉली खाद्य सामग्री से भरकर बाढ़ पीड़ित गांवों में भेज चुके है, ताकि खाद्य सामग्री को लेकर किसी व्यक्ति को परेशानी ना हो।

उन्होंने दूसरे गांव से अपील करते हुए कहा की बाढ़ पीड़ित लोगों के सहयोग के लिए आगे आना चाहिए । यह एक प्राकृतिक आपदा है इससे निपटने के लिए हम सब को एकजुट होना जरूरी है। इस मौके पर मुख्य रूप से बंसी लाल, सुनील, दीपक सहू,सुभाष, अजय सहित अन्य मौजूद रहे ।

Tags:
Next Story
Share it