दोबारा रोपाई करने वाले किसानों को सरकार देगी मुआवजा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और कुरुक्षेत्र के गांव भवानी खेड़ा में अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी से 12 जिले प्रभावित हुए हैं.

दोबारा रोपाई करने वाले किसानों को सरकार देगी मुआवजा
X

हरियाणा में धान की दोबारा रोपाई करने वाले किसानों को सरकार देगी मुआवजा, देखें प्रति एकड़ कीतनी मिलेगी राशि;

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया और कुरुक्षेत्र के गांव भवानी खेड़ा में अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि बाढ़ के पानी से 12 जिले प्रभावित हुए हैं.हरियाणा सरकार बाढ़ प्रभावित किसानों को 15,000 रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देगी. इसके अलावा अधिकारियों की टीमें दोबारा धान लगाने वाले किसानों की फसल का सर्वेक्षण और सत्यापन कर 31 जुलाई के आसपास रिपोर्ट तैयार करेंगी। इसके बाद दोबारा धान लगाने वाले किसानों को भी रिपोर्ट के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा।

जिलों में यमुना और छह में घग्गर नदी बहती है। इन सभी जिलों में सरकार और प्रशासन ने लोगों को हर संभव राहत प्रदान की है. इस कार्य में सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं धार्मिक संगठनों का भी भरपूर सहयोग रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भवानी खेड़ा गांव का दौरा करने के बाद यह बात भी सामने आई कि कुछ किसान अब धान की रोपाई कर रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए अधिकारियों को दोबारा रोपे गए किसानों की फसल का तुरंत सर्वेक्षण और सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही मेरी फसल-मेरा ब्योरा भी पोर्टल पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Tags:
Next Story
Share it