नारायण खेड़ा किसान धरने पर किसानों का बड़ा फैसला : 16 अगस्त को भावदीन टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरना लगाकर हाईवे किया जाएगा जाम

सरपंच एसोसिएशन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल की तबीयत बिगड़ी एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में कराया भर्ती

नारायण खेड़ा किसान धरने पर किसानों का बड़ा फैसला : 16 अगस्त को भावदीन टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरना लगाकर हाईवे किया जाएगा जाम
X

नारायण खेड़ा/ चौपटा। बीमा क्लेम की मांग को लेकर 102 दिन से चल रहे किसान धरने पर पिछले 10 दिन से 4 किसान 110 फुट ऊंची टंकी पर चढ़े हुए हैं और 13 किसान आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं । इनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है और सरकार द्वारा बीमा क्लेम जारी करने की कोई निश्चित तारीख नहीं दी गई है ।

इसी को लेकर नारायण खेड़ा किसान धरने पर किसान कमेटी की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें बड़ा फैसला किया गया। 16 अगस्त को नेशनल हाईवे नंबर 9 पर भावदीन टोल प्लाजा पर अनिश्चितकालीन धरना लगाकर जाम लगाया जाएगा। यह जानकारी देते हुए भारतीय किसान यूनियन के युवा अध्यक्ष रवि आजाद, सुरेश ढाका, सुभाष सरपंच माखोसरानी, सरपंच सुभाष बैनीवाल, संजय सहारण संदीप सिंवर, अमन बैनीवाल, रविन्द्र कासनियां ने कहा कि किसान पिछले 102 दिन से नाथूसरी चौपटा और नारायण खेड़ा जलघर में धरना दे रहे हैं अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे किसानों की सरकार लगातार अनदेखी कर रही है। 13 किसान पिछले 11 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं जिनमें 77 वर्षीय नंदलाल ढिल्लों, ओमप्रकाश झुरिया, और सरपंच एसोसिएशन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है।


इसके अलावा पिछले 12 दिन से 4 किसान भरत सिंह झाझड़ा, दीवान सहारण, जयप्रकाश और नरेंद्र पाल सहारण 110 फीट ऊंची टंकी पर चढ़े हुए हैं। सरकार को किसी भी किसान की कोई फिक्र नहीं है । इसी को लेकर रविवार को किसान कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें फैसला किया गया कि सरकार को झुकाने और किसान आंदोलन को जीतने के लिए कड़ा कदम उठाना पड़ेगा। इसी के तहत नेशनल हाईवे नंबर 9 पर भावदीन टोल प्लाजा को बंद किया जाएगा और वहां पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया जाएगा। संदीप सिंवर ने अपील कि की 16 अगस्त को भावदीन टोल प्लाजा पर ज्यादा से ज्यादा किसान पहुंचे।

16 अगस्त को भावदीन टोल प्लाजा पर पहुंचने के का रूट इस प्रकार रहेगा

किसान नेता सुरेश ढाका ने बताया कि 16 अगस्त को भावदीन टोल प्लाजा पर पहुंचने का रूट तय किया गया है। उसी के अनुसार किसान अपने ट्रैक्टर लेकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में भावदीन टोल प्लाजा पर पहुंचेंगे। रूट इस प्रकार है डिंग मोड़, शेरपुरा मोड़, बाजेकां, मोड़, डबवाली बाईपास और सिकंदरपुर मोड़ फोटो के अनुसार किसान पहुंचेंगे।

नारायण खेड़ा धरना लगातार रहेगा जारी

महिलाएं संभालेंगी कमान

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश युवा अध्यक्ष रवि आजाद ने बताया कि 15 अगस्त को राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नारायण खेड़ा जलघर पर चल रहे किसान धरने पर तिरंगा झंडा फहराया जाएगा। और स्वतंत्रता दिवस यहीं मनाएंगे इसके अलावा 16 अगस्त को नारायण खेड़ा किसान धरना लगातार जारी रहेगा और देश प्रदेश व प्रदेश के कोने-कोने से किसान टोल प्लाजा पर पहुंचकर किसान आंदोलन को मजबूती प्रदान करेंगे इसके अलावा नारायण खेड़ा किसान धरने की कमान महिलाएं संभालेंगी। महिलाएं ही इस धरने का संचालन करेगी।

सरपंच एसोसिएशन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल की तबीयत बिगड़ी एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में कराया भर्ती

रविवार दोपहर बाद सरपंच संगठन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष बैनीवाल की तबीयत अचानक बिगड़ गई उन्हें एंबुलेंस की सहायता से स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल करवाया गया। इसके अलावा नंदलाल ढिल्लों, ओम प्रकाश झुरिया की तबीयत भी पिछले दो दिन से खराब चल रही है उन्हें भी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है की संतोष बैनीवाल, ओमप्रकाश झुरिया नंदलाल ढिल्लों सहित 13 किसान पिछले 11 दिन से आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं और इन की तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही है।

Tags:
Next Story
Share it