इस सब्जी मंडी में 25 रुपए किलो मिलेगा प्याज, बस लाइन में लगने के लिए रहें तैयार, जानें कब और कहां

इस सब्जी मंडी में 25 रुपए किलो मिलेगा प्याज, बस लाइन में लगने के लिए रहें तैयार, जानें कब और कहां
X

जालंधर: केंद्र सरकार की ओर से मंहगाई को कम करने के लिए एन.सी.सी.एफ. (नैशनल को ऑपरेटिव कंज्यूमर्स फैडरेशन) द्वारा सस्ता प्याज दोबारा से मकसूदां सब्जी मंडी भेजा गया है। वीरवार की सुबह 9 से लेकर 10 बजे तक ही सरकारी प्याज फ्रूट मंडी (मकसूदां सब्जी मंडी) में स्थित 78 नंबर रिटेल काऊंटर पर बिकेगा।

लेबर न होने के कारण शनिवार को आखिरी बार प्याज मकसूदां सब्जी मंडी में आया था और उसके बाद सस्ता प्याज आना बंद हो गया था। हालांकि त्यौहारों के कारण प्याज न आने के कारण कोई खास असर नहीं पड़ा था, लेकिन त्यौहार सीजन खत्म होते ही दोबारा से मंडी में सरकारी प्याजों की गाड़ियां आनी शुरू हो गई है।

इससे पहले रिटेल में सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक सस्ता प्याज दिया जाता था लेकिन अब मात्र एक घंटा ही रिटेल में प्याज बेचा मिलेगा। पुराने नियमों की तरह ही एक आधार कार्ड पर चार किलो प्याज 100 रुपए में दिया जाएगा। हालांकि अभी डोर टू डोर प्याज देने के लिए गाड़ियां नहीं चलेगी लेकिन जल्द ही सरकारी प्याज गाड़ियों के माध्यम से गली गली में पहुंचाने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। केंद्र सरकार के एन.सी.सी.एफ. द्वारा पंजाब की मंडियों में सस्ता प्याज भेजा गया था जिसके कारण लोगों को काफी राहत मिली थी।

Tags:
Next Story
Share it