सोलर कनेक्शन देने वाली कंपनी पर किसानों से 8 लाख से अधिक की ठगी करने का आरोप

बीकेई अध्यक्ष के नेतृत्व में एसपी से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल

सोलर कनेक्शन देने वाली कंपनी पर किसानों से 8 लाख से अधिक की ठगी करने का आरोप
X

सोलर पंप के कनेक्शन देने वाली एक कंपनी द्वारा किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी को लेकर किसान बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख की अध्यक्षता में एसपी से मिले। लखविंदर सिंह औलख ने बताया कि सोलर पंप के कनेक्शन के ऐवज में किसानों के साथ कंपनी की ओर से लाखों की धोखाधड़ी की गई है, इसलिए कंपनी के खिलाफ तुरंत प्रभाव से केस दर्ज कर कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि जिन किसानों के साथ ठगी हुई है, उनमें वीरेंद्र कुमार पुत्र गोपी राम गीगोरानी, रमाकांत पुत्र भगवंत दत्त माधोसिंघाना, अनिल कुमार पुत्र विनोद कुमार माधोसिंधाना, सुमन पत्नी राज कुमार नेजिया खेड़ा, रामस्वरूप पुत्र अमर सिंह माधोसिंघाना, विपिन कुमार पुत्र हरि सिंह माधोसिंघाना शामिल हैं।

औलख ने बताया कि कंपनी के निदेशक निवासी किकरांवाली जिला गंगानगर, ध्रुव राज गोदारा पार्टनर निवासी गांव जाखड़ांवाली जिला हनुमानगढ़ ने किसानों को लालच दिया कि उनकी विभागीय अधिकारियों से अच्छी सांठ-गांठ है और वाजिब रेटों पर सोलर सिस्टम दिलवा देंगे। उनकी बातों में आकर किसानों ने लाखों रुपए की राशि इन लोगों को जमा करवा दी। ऐलनाबाद में जब इस संबंधी अप्रैल 2023 में मुकदमा नंबर 163 ऐलनाबाद थाने में दर्ज करवाया गया था, जहां इसी प्रकार दो किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई और उन्हें न्याय

दिलाया गया। औलख ने बताया कि किसानों ने इन लोगों को 757500 रुपए के डीडी और 55500 रुपए नगद राशि दी थी। इस प्रकार कुल 8.13 लाख रुपए का फ्रॉड किया है। उन्होंने बताया कि एसपी ने किसानों को आश्वासन दिया है कि इस मामले की जांच करवाकर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी और पीडित किसानों को न्याय दिलाया जाएगा। इस मौके पर विनोद जांदू सरपंच माधोसिंघाना, आशाराम जांदू पूर्व सरपंच, राजीव जान्दू, बीकेई से विनोद जान्दू रमेश पोटलिया गौशाला प्रधान, रोहतास जान्दू, सुनील गोदारा, कुलदीप, हेतराम मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it