Big News: किसानों के लिए राहत भरी खबर, फसल नुकसान का मुआवजा देगी सरकार

Big News: किसानों के लिए राहत भरी खबर, फसल नुकसान का मुआवजा देगी सरकार
X

Big News किसानों के लिए राहत भरी खबर, फसल नुकसान का मुआवजा देगी सरकार 

Khet Khajana: अभी हाल ही में देशभर में मौसम का मिजाज बदलने से आम लोगों को जहां परेशानियों का सामना करना पड़ा वहीं खेती-बाड़ी से जुड़े किसानों को खासा नुकसान भी उठाना पड़ा। मौसम के बदले मिजाज ने जिस तरह से कहर बरपाया उससे किसानों के चेहरों पर मायूसी छा गई। खेतों में खड़ी उनकी फसल इस बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि का शिकार हो गई। रही-सही कसर तेज हवाओं ने पूरी कर दी। देशभर के किसान अपनी रबी फसलों के चौपट होने से मायूस हैं। ऐसे में किसानों के लिए राहत भरी खबर है, सरकार ने फसल नुकसान का मुआवजा का ऐलान किया है ।

इस बीच तेलंगाना के किसानों को बीआरएस सरकार ने बड़ी राहत दी है। केसीआर की सरकार ने किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा देने का बात कह रही है। तेलंगाना की मंत्री सत्यवती राठौड़ ने किसानों को आश्वासन दिया कि बेमौसम बारिश से किसानों की फसल खराब होने पर मुआवजा दिया जाएगा। मंत्री ने मंगलवार को मुलुगु जिले के रंगापुर में हाल ही में हुई बेमौसम बारिश से क्षतिग्रस्त हुए आम के बाग का निरीक्षण किया और किसानों का हौसला बढ़ाया।

उन्होंने कहा कि अफ़सोस की बात है कि बेमौसम बारिश से किसानों की फ़सलें बर्बाद हो रही हैं। उसने खुलासा किया कि अधिकारी गांवों का दौरा कर रहे हैं और फसल क्षति का पूरा ब्यौरा इकट्ठा कर रहे हैं। उन्होंने किसानों को ऐसी परिस्थिति में मजबूती से खड़े रहने की अपील की है। मंत्री ने ये साफ किया कि मौसम से प्रभावित किसानों को सरकार की ओर से मुआवजा मिलेगा।

Tags:
Next Story
Share it