सिरसा में खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी की मांग, किसानों ने उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

सिरसा में खराब हुई फसलों की विशेष गिरदावरी की मांग, किसानों ने उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन
X

सिरसा में बेमौसमी बरसात व ओलवृष्टि से खराब हुई फसलों की करवाई जाए विशेष गिरदावरी,  उपायुक्त के नाम सौंपा ज्ञापन

सिरसा। बेमौसमी बरसात, ओलावृष्टि व तेज हवाओं से खराब हुईए रबी की फसलों की विशेष गिरदावरी व सरसों की खरीद सुचारू रूप से शुरू करवाने को लेकर टीम बीकेई ने किसानों के साथ सर्वप्रथम सूरतगढिय़ा बाजार स्थित गुरुद्वारा पातशाही दसवीं में एक मीटिंग की और उसके बाद जिला उपायुक्त के नाम एक ज्ञापन एडीसी को सौंपा।

बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि खरीफ.2022 में चोपटा क्षेत्र में जलभराव हुआ थाए उसका किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया है। वहीं कुछ दिन पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने घने कोहरे के कारण खराब हुई आलू व सरसों की फसल की स्पैशल गिरदावरी करवाने को कहा थाए लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार अपनी कथनी और करनी को ध्यान में रखते हुए ही कोई बयान जारी करे। औलख ने बताया कि पिछले करीब एक सप्ताह से खराब चल रहे मौसम के कारण हुई बरसातए ओलावृष्टि व तेज हवाओं के कारण किसानों की काफी फसलें खराब हो गई है।

उन्होंने कहा कि सरकार जिलेभर में किसानों की खराब हुई सभी फसलों की विशेष गिरदावरी करवाकर हुए नुकसान की भरपाई करेए ताकि किसानों को कुछ राहत मिल सके। वहीं खरीफ की फसल की बिजाई के लिए कपास व बीटी कॉटन नरमा का बीज उपलब्ध करवाया जाएए नकली व घटिया बीज बेचने वालों पर कार्यवाही की जाए। सरसों की खरीद का सरलीकरण बनाया जाएए एक किसान की सारी सरसों तुलवाई जाए। सरसों के खरीद केन्द्रों में रोड़ी गांव को भी जोड़ा जाए और रोड़ी गांव के साथ.साथ कोरोना काल में जितने भी खरीद केंद्र बनाए गए थेए उन सभी को जल्द से जल्द शुरू किया जाए।

Mustard Rate Today : मंडी में मंदी बिकी आज सरसों, यहां देखें आज का मंडी भाव

https://khetkhajana.com/today-mandi-bhav/1277.html

इसके साथ.साथ सिरसा जिले के गांव खारिया क्षेत्र में जंगली सूअरों व नील गायों से किसानों को निजात दिलाई जाएए जोकि किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा रहे है। इस मौके पर प्रकाश ममेरांए अंग्रेज सिंह कोटलीए मनदीप सिंहए जगजीत सिंहए अमरीक सिंहए मोरीवालाए सरदूल सिंह मोरीवालाए राजू सिंह रघुआनाए राजेंद्र दहिया डिंगए सुभाष झोरड़ए नत्था सिंहए सुरजीत सिंहए गुरप्रीत सिंह रोड़ीए विनोद जांदूए सुशील सहारणए देवेंद्र सिंह एमसीए सूबा सिंहए रविकांत बनसुधारए जसकरण बराड़ सहित काफी संख्या में किसान उपस्थित थे।

हरियाणा के इस जिले में 37.000 किसानों को 90 करोड़ बीमा क्लेम राशि का स्लाट जारी, किसानों के भरे जख्म

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1271.html

Tags:
Next Story
Share it