टीम ने जाना किसानों का दुख कहा, मुआवजा दिलवाने के लिए आंदोलन की जरूरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे

टीम ने जाना किसानों का दुख कहा, मुआवजा दिलवाने के लिए आंदोलन की जरूरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे
X

संयुक्त किसान मोर्चा की टीम ने जाना किसानों का दुख

कहा, मुआवजा दिलवाने के लिए आंदोलन की जरूरत पड़ी तो पीछे नहीं हटेंगे

खेत खजाना: सिरसा। प्रदेशभर में 20 मार्च को हुई भयंकर ओलावृष्टि व बारिश की वजह से किसानों की पककर तैयार खड़ी फसलें तबाह हो चुकी हंै। नष्ट फसलों का निरीक्षण करते हुए पिछले कई दिनों से भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी जोगिंदर घासीराम नैन और राष्ट्रीय किसान मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष हरजिंदर सिंह उर्फ  जिन्दा नानुआना किसानों से संपर्क साध रहे हंै। बुधवार को उन्होंने रानियां क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया।

उन्होंने प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का दुख किसानों और मजदूरों से मिलकर सांझा किया और उन्हें यह भी आश्वासन दिलाया कि चाहे कुछ भी करना पड़े, इस गूंगी-बहरी सरकार के खिलाफ  आवाज उठाकर किसानों को उनका हक दिलाया जाएगा। अगर आंदोलन भी करना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे। पीडि़त किसानों का कहना है कि अभी तक कोई भी अधिकारी उनके खेतों में नहीं आया, यहां तक कि पटवारी का भी फोन स्विच ऑफ  है।

अगर हमें समय पर हमारी फसल का मुआवजा ना मिला तो 2024 में बीजेपी सरकार का बहिष्कार करेंगे। किसानों के बीच पहुंची संयुक्त मोर्चे की टीम ने पंजाब सरकार की भी सराहना की और कहा वहां पर 10 दिन के अंदर किसानों को मुआवजा मिल सकता है तो हरियाणा में क्यों नहीं? किसान आज अपना हक मांग रहे हैं। इस मौके पर सुरजीत सिंह बेगू, दारा सिंह दमदमा, जसदीप सिंह बडोली, ज्ञानी बलजिंदर सिंह खालसा, राम सिंह दहिया, धर्मपाल लाट, सुभाष जाली, सतबीर पूूनियां, रणधीर गिल, रामदत्त पूनियां, मनोज नेम, हैप्पी रानियां, प्रिंस जीवनगर, दलजीत देओल, जगराज सिंह उपस्थित रहे।

Tags:
Next Story
Share it