गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, किसान के आंखों के सामने 25 एकड़ की पकी फसल बर्बाद, प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, किसान के आंखों के सामने 25 एकड़ की पकी फसल बर्बाद, प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची
X

गेहूं के खेत में लगी भीषण आगए किसान के आंखों के सामने 25 एकड़ की पकी फसल बर्बाद

खेत खजाना। रबी की फसल कटाव का अंतिम पड़ाव चल रहा है। ऐसे में किसान कुछ कटाई करने में लगे हुए है तो कुछ किसान गेंहू काटने का सही समय का इंतजार कर रहा है। किसान गेंहू की फसल को सर्दी के मौसम में दिन रात महन्नत कर पकाकर तैयार करता है। जब फसल पककर तैयार हो जाती है तो उसमें किसी कारणवंश वो फसल आग की चपेट में आ जाए तो उस किसान पर कितना असर पड़ता होगा। आप इसका अंदाजा ही नही लगा सकते। इस सीजन में किसानों की 25 एकड़ गेंहू की फसल जलकर बर्बाद हो गई।

दरअसल मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से लगे ग्रामीण क्षेत्र में किसान के गेहूं के खेत में भीषण आग लग गई। फंदा जनपद ब्लॉक के ग्राम पंचायत कुराना गांव में किसान के खेत में भीषण आग लगी। खेत में निकले बिजली के तारों से शॉर्ट सर्किट से आग लगी और फसल बर्बाद हो गई। बेबस किसान अपनी आंखों से फसल को बर्बाद होते देखते रहे।

विदेश से नौकरी छोड़ शख्स ने किया चौकाने वाला काम, अब इस खेती से कमा रहा सालाना एक करोड़ रूपये

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1476.html

सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस थाना और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंची। आग बुझाने मौके पर नगर निगम की दमकल टीम नहीं पहुंच पाई। ग्रामीण और पुलिस की मदद से 25 एकड़ जमीन में लगी आग पर किसी तरह काबू पाया गया। कुराना ग्राम पंचायत में रहने वाले नेपाल सिंह मंडलोई और भीम सिंह मंडलोई के खेत में आग लगी है। करीब 25 एकड़ जमीन पर लगी फसल आग से बर्बाद हो गई। घटना परवलिया सड़क थाना क्षेत्र के कुराना ग्राम पंचायत की है।

नोहर मंडी भाव : सरसों में तेज़ी जारी, मूंग, मोठ, ग्वार, Nohar mandi bhav Today

https://khetkhajana.com/today-mandi-bhav/1494.html

बिजली तार गिरने से खेत में लगी आग

समीर शेखए बड़वानी। जिले के ग्राम पालिया में किसानों के खेतों में हवा आंधी के चलते बिजली तार गिरने से भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से करीब 12 एकड़ से अधिक की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई है। आग की सूचना पर बड़वानी से दमकल टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। जिला पंचायत सदस्य करण दरबार ने बताया कि पालिया में कुछ किसानों के खेतों में लगाए गेहूं की फसल में बिजली तार गिरने से आग लग गई। जब तक ग्रामीणों को आग की जानकारी लगी। तब तक आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया था। दमकल वाहन के पहुंचने तक 12 एकड़ में लगी गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया। इसके अलावा आसपास लगे अन्य किसानों के खेतों को बचाने के लिए स्थानीय ट्रैक्टर.कल्टीवेटर और पानी के टैंकरों से खेतों को बचाने के लिए जतन शुरू किए गए।

Tags:
Next Story
Share it