Unemployment Allowance: लागू हुआ बेरोजगारी भत्ता, युवाओं के अब रह महीने खाते में आंएगे 2500 रूपये

Unemployment Allowance: लागू हुआ बेरोजगारी भत्ता, युवाओं के अब रह महीने खाते में आंएगे 2500 रूपये
X

Unemployment Allowance: लागू हुआ बेरोजगारी भत्ता, युवाओं के अब रह महीने खाते में आंएगे 2500 रूपये

खेत खजाना, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अब बेरोजगार युवाओं के लिए बेरोजगारी भत्ता लागू कर दिया है। मोदी सरकार युवाओं को घर बैठे बहूत बड़ी राहत देने वाली है। आज के दौर में बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में भटक रहें है लेकिन सरकारी नौकरी नही मिल रही है। इसके लिए सरकार ने एक कदम बढाते हुए बड़ा ऐलान किया है। 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा और पूरे राज्य भर में बेरोजगार युवाओं को दिया जाएगा।

युवाओं को 1 अप्रैल से मिलेगा फायदा।

अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि राज्य सरकार प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी का फायदा 1 अपै्रल से देने जा रही है। बता दें कि यह लाभ उन्ही युवाओं को मिलेगा जिनकी इनकम सालाना ढाई लाख से कम है। जिन युवाओं की इनकम ढाई लाख से उपर है उन लोगों को इसका लाभ नही मिलेगा। जो युवा इस योजना के पात्र है वो युवा जल्द से जल्द लाभ लेने के लिए आवेदन करवा दें ताकि आपको हर महिने 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ता मिल सकें।

कैसे ले योजना का लाभ

इस योजना का लाभ लेने के लिए लाभार्थी के माता पिता की सालाना कमाई ढाई लाख से कम होनी चाहिए। जिनके माता पिता कि इनकम इससे उपर है वो इस योजना का लाथ नही उठा सकता है।

Muavja list Haryana 2023: ये हरियाणा वाले किसान परेशान ना हो, खाते में जल्द आ रहे है लाखों रूपये

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1623.html

कौन कौन कर सकता है आवेदन

बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए केवल वही व्यक्ति आवेदन कर सकता है जो छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना चाहिए और उनकी उम्र 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए और किसी भी संस्था स्कूल से 12वीं पास की होनी चाहिए और सबसे जरूरी बात यह है कि आवेदक का छत्तीसगढ़ के किसी जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में पंजीकृत होना अनिवार्य है।

Viral Video : विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, महिला SI को रिश्वत लेते हुए पकड़ा, रोते हुए बोली-गलती हो गई साहब। https://todayharyana.com/india-news/viral-video-10.html

Tags:
Next Story
Share it