BPL Ration Card New Update: राशन कार्ड धारकों के नई अपडेट, घर में गाड़ी है तो नही मिलेगा फ्रि राशन

BPL Ration Card New Update: राशन कार्ड धारकों के नई अपडेट, घर में गाड़ी है तो नही मिलेगा फ्रि राशन
X

BPL Ration Card New Update: राशन कार्ड धारकों के नई अपडेट, घर में गाड़ी है तो नही मिलेगा फ्रि राशन

खेत खजाना, नई दिल्ली। सरकार की तरफ से राशर्न धारकों के लिए नई अपडेट जारी की है। सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इस बदलाव के चलते गरीब व गरीबी रेखा से नीचे आने वाले धारको को बड़ा लाभ मिलेगा। आज के इस लेख में जानते है कि सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए क्या बदलाव किया है। किन लोगों को फ्री में राशन मिलेगा।

अधिक जानकारी के लिए आपकों बता दें कि केंद्र सरकार ने कारोना काल में फ्री राशन देने की स्कीम को लागू किया था। जो कि गरीब और गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोगों को मुफ्त में सरकार द्वारा अनाज दिया जाता था। राशन कार्ड धारकों को चीनी, चावल व गेंहू ही फ्री में दिया जाता था। लेकिन सरकार ने नियमों में बदलाव कर दिया हैं।

https://todayharyana.com/india-news/viral-video-10.html

दरअसल, नियम बदलाव से पहले जो लोग राशन को लेकर पात्र नही थे वो भी फ्री राशन का लाभ उठा रहा था। लेकिन अब ऐसा नही होगा। सरकार ने इसके लिए एक योजना बनाई है और बदलाव करते हुए अपात्र धारकों को सुची से हटा दिया है। अब राशन उन्ही लोगों को मिलेगा जो राशन के लिए पात्र है।

Muavja list Haryana 2023: ये हरियाणा वाले किसान परेशान ना हो, खाते में जल्द आ रहे है लाखों रूपये

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1623.html

बदलाव की बात करें तो सरकार ने बताया है कि जिनके घर में गाड़ी है या फिर कोई भी वाहन बड़ा है उनको राशन कार्ड से हटा दिया जाएगा और उन को राशन नहीं दिया जाएगा उनको एक पात्र माना जाएगा अगर किसी के पास 100 मीटर गज से ज्यादा का प्लाट है। तो उसका भी राशन कार्ड काट दिया जाएगा और उसको भी अपात्र माना जाएगा। जो लोग सिर्फ गरीब है और गरीबी रेखा से नीचे आते है उन्हे ही फ्री राशन के लिए पात्र माना जाएगा।

Unemployment Allowance: लागू हुआ बेरोजगारी भत्ता, युवाओं के अब रह महीने खाते में आंएगे 2500 रूपये

https://khetkhajana.com/agriculture-news/1644.html

Tags:
Next Story
Share it