बीकानेर समेत 6 जिलों में आंधी- बारिश, पहले ओले, अब अंधड़ और बिजली की आफत

बीकानेर समेत 6 जिलों में आंधी- बारिश, पहले ओले, अब अंधड़ और बिजली की आफत
X

बीकानेर समेत 6 जिलों में आंधी- बारिश, पहले ओले, अब अंधड़ और बिजली की आफत

जयपुर/ बीकानेर। प्रदेश में 5 दिन बाद आंधी, बारिश का दौर फिर शुरू हो गया। पश्चिमी विक्षोभ के क्रिय होने से 24 घंटे में आधा दर्जन जिलों में बारिश हुई। विक्षोभ का असर शुक्रवार तक रहेगा। चौबीस घंटे में जयपुर सहित हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, सीकर, बाड़मेर सहित कई स्थानों में आंधी बारिश का दौर चला।

शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान के साथ पूर्वी राजस्थान में ज्यादातर जिलों में असर रहने के आसार हैं। कई इलाकों में ओले गिरने की आशंका है। श्रीगंगानगर 17.8, सिरोही 9.0, डबोक 7.2, श्री विजयपुर 5.2, जैसलमेर 2.2, चित्तौड़गढ़ में 15 मिमी बारिश हुई। शुक्रवार को जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर में आंधी बारिश और ओलों का अलर्ट है। बारिश होने से दिन-रात का पारा 2 से 3 डिग्री गरा है। बारिश ओलावरिस्टी के दौरान लूणकरणसर तहसील के अजीतमाना गांव में बिजली गिरने से तीन गायों की मौत हो गई।

छत्तरगढ़ तहसील के मंडी 465 आरडी में तूफान से सोलर प्लेटों को नुकसान पहुंचा। सीकर में खेतों में पड़ी 30 से ज्यादा फसलों में पारी भर गया। कोटपूतली के रायकरणपुरा की धवाली ढाणी में बिजली गिरने से 8 साल के कृष की मौत हो गई।

आज आंधी, बारिश और ओले गिरने की आशंका

शुक्रवार को पश्चिमी राजस्थान के साथ पूर्वी राजस्थान में ज्यादातर जिलों में इसका असर रहने की संभावना है। जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर में आंधी बारिश का अलर्ट है। बारिश होने से दिन-रात का पारा 3 से 4 डिग्री सेल्सियस गिरा है।

Tags:
Next Story
Share it