KR-64 Cotton: तीसरा सेंपल हुआ जारी, मार्केट मे आया देशी कपास का बीज, फटाफट यहां से करें पर्चेज

KR-64 Cotton: तीसरा सेंपल हुआ जारी, मार्केट मे आया देशी कपास का बीज, फटाफट यहां से करें पर्चेज
X

KR-64 Cotton: तीसरा सेंपल हुआ जारी,मार्केट मे आया देशी कपास का बीज, फटाफट यहां से करें पर्चेज

Khet Khajana, सिरसा । रबी फसलों की लावणी के साथ ही खरीफ फसलों की बिजाई की प्रक्रिया किसानों ने अभी से ही शुरू कर दी है। फिलहाल देशी कपास की बिजाई का समय शुरू हो चुका है। ऐसे में किसान अपने खाली हो चुके खेतों में कपास की बिजाई के लिए खेत को जोतकर उसमें सिंचाई कर दी है। लेकिन बिजाई के लिए बीज प्राप्त नही है। किसान फिलहाल के आर 64 देशी कपास के बीज की मांग कर रहे है। मार्केट में कपास का बीज न होने की वजह किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था ।

लेकिन अब किसानों को देशी कपास के बीज को लेकर परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि अब तीसरा सैंपल जारी हो चुका है। बता दें की KR 64 का पहला सैंपल लॉन्च होने से पहले ही कम्पनी में तकनीकी खराबी के चलते खराब हो गया था। उसके बाद दूसरा सैपल तैयार किया गया वो भी सही ढंग से अंकुरित नहीं हो पाया था। उसके बाद तीसरा सैपल तैयार किया गया । किसानों के लिए खुशी की बात यह है की तीसरा सैंपल पास हो गया है । अभी भी किसानों के लिए देशी कपास की बुआई करने के लिए समय पड़ा है । अब किसानों को निराश नहीं होना पड़ेगा क्युकी अब किसानों को अपनी नजदीकी मार्केट मे KR 64 का बीज आसानी से उपलब्ध हो जाएगा।

Nohar Mandi Bhav नोहर मंडी आज का भाव

क्या कहते है अधिकारी

इस मामले में अधिकारियों का कहना है की KR का तीसरा सेंपल पास हो चुका है। उन्होंने कहा की अभी तक हिसार और फतेहाबाद व सिरसा जिले में ही उपलब्ध हुआ है । अधिकारियों का कहना है की अभी तक मार्केट सीमित पैकेट ही उपलब्ध हो पाया है। उनका कहना है की अभी 3 से 4 सैंपल और लगा रखे है उनका अनुमान है की वो भी पास हो जाएंगे। उन्होंने कहा की अभी किसानों चिंता करने की आवश्यकता नहीं है अभी बुआई का समय बचा हुआ है । जल्द ही किसानों की समस्या दूर हो जाएगी।

Mandi Bhav : भारत की विभिन्न मंडियो के भाव गेहूं, ग्वार, जौ, सरसों, नरमा, मुंग आदि फसलों के भाव 

Tags:
Next Story
Share it