Solar Subsidy Yojana : इस बार 70,000 किसानों को मिलेंगे सोलर पंप, लेकिन ये होगा New Rule

Solar Subsidy Yojana : इस बार 70,000 किसानों को मिलेंगे सोलर पंप, लेकिन ये होगा New Rule
X

2023 Haryana Solar Water Pump Scheme

Solar Water Pump Scheme हरियाणा में जल संकट से परेशान किसानों के सरकार ने सोलर पंप लगाने के लिए प्रोत्साहन कर रही है। इसके लिए किसानों को समय-समय पर सोलर पंप पर संब्सिडी (Subsidy on Solar) भी देती रहती है। हालहि में इसको लेकर सरकार ने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।

सरकार द्वारा जारी इस नोटिफिकेशन में इस साल किसानों को 70000 अन्य सोलर पंप देने के बारे में कहा है। किसानों को इन सोलर पंप पर 75% Subsidy भी दी जाएगी। हर साल की तरह इस बार भी किसानों को पहले आओ पहले पाओं के आधार पर सोलर पंप दिए जाएँगे।

Solar Subsidy Yojana Solar Water Pump Scheme

किसानों को सोलर पंप सब्सि़डी का लाभ लेने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद किसानों की लिस्ट तैयार होगी। लिस्ट जारी होने के बाद जिन किसानों का नाम चयनित होता है उन्हे सोलर पंप की कुल लागता का 25% रुपये जमा करवाना होता है। किसान अपनी सक्षमता के अनुसार 3HP, 5HP, 7.5HP व 10HB तक का सोलर पंप लगवा सकते है।

Solar Subsidy Yojana Solar Water Pump Scheme

अब सरकार ने 2023 Solar Pump Subsidy के लिए जल्द ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने जा रही है। इसके लिए हरियाणा सरकार की तरफ से नई गाइड लाइन जारी की गई है। जानिए इस बार सरकार ने 75% Solar Subsidy Yojana में क्या कुछ बदलाव किया है।

2023 75% Solar Subsidy Yojana की गाइडलाइन के लिए यहां क्लिक करें

Mandi Bhav : नरमा-कपास मंडी भाव आज देश की विभिन मंडियों में थोड़ी तेजी देखने को मिली

Haryana Police SI Salary: हरियाणा में SI को कितनी मिलती है सैलरी और क्या-क्या होती है सुविधाएं

Khet KhajanaKhet Khajana

Tags:
Next Story
Share it