गेहूं की खरीद को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, जल्द ही मिलेगी किसानों को नई सौगात

गेहूं की खरीद को लेकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र, जल्द ही मिलेगी किसानों को नई सौगात
X

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल को रबी विपणन सीजन 2023-24 के दौरान खरीदे जा रहे गेहूं के गुणवत्ता मानदंडों में छूट प्रदान करने के लिए पत्र लिखा है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 1 अप्रैल 2023 से हरियाणा में गेहूं की खरीद शुरू हो गई है। मार्च, 2023 में कटाई से ठीक पहले बारिश और ओलावृष्टि शुरू हो गई थी। जिसने हरियाणा में खड़ी फसलों को चौपट कर दिया है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भारी बारिश के कारण गेहूं की फसल की चमक खराब होने के संबंध में प्रमुख खरीद जिलों कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, फतेहाबाद, सिरसा, जींद और यमुनानगर से रिपोर्ट ली गई है। उन्होंने कहा कि बार-बार होने वाली बारिश और ओलावृष्टि होने से उत्पादन कम हो सकता है और अनाज की गुणवत्ता पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बात को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री को रबी विपणन सीजन 2023-24 के दौरान खरीदे जा रहे गेहूं के गुणवत्ता मानदंडों में छूट प्रदान करने के लिए पत्र लिखा है।

Tags:
Next Story
Share it