नुमाइश मैदान मे आयोजित मेले का समापन आज, केंद्रीय मंत्री ने लकी विजेताओं को बांटे सोनालिका ट्रैक्टर और कृषि यंत्र

नुमाइश मैदान मे आयोजित मेले का समापन आज, केंद्रीय मंत्री ने लकी विजेताओं को बांटे सोनालिका ट्रैक्टर और कृषि यंत्र
X

Ny. Khetkhajana.com

मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान मेले का आज समापन हुआ। इस मेले में किसान व पशुपालकों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। मेले का उद्घाटन केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला और प्रदेश के पशुपालन मंत्री धर्मपाल सिंह ने उद्घाटन किया था। केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने मेले के सबसे श्रेष्ठ पशु को 5 लाख का इनाम देने की घोषणा की थी।

किया गया लकी ड्रॉ का आयोजन

मेले के अंतिम दिन लकी ड्रा का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने किसानों को ट्रैक्टर और कृषि यंत्र देकर सम्मानित किया इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने एक बॉक्स में किसानों के नाम की एकत्रित पर्ची में से लकी किसानों के नाम की पर्ची निकाली गई।उनमें पहले दिन के लक्की ड्रा में सबसे बड़े इनाम के रूप में भंगेला के किसान सुरेश का नाम ट्रैक्टर के विजेता के रूप में आया, जबकि दूधली के सुरेंद्र ने कल्टीवेटर जीता। रामपुरी के किसान को रोटावेटर, बोपाडा के गुड्डू ने कृषि यंत्र लकी ड्रॉ के रूप में जीता। दूसरे दिन के लकी ड्रॉ में काकड़ा के कपिल ने ट्रैक्टर, टांडा के अंकुर ने रोटावेटर, किसान अशोक कुमार ने डोजर जीता।

इन विजेताओं को भी मिला सम्मान

संजीव बालियान ने विजेता किसानों को 2 सोनालिका ट्रैक्टर व अन्य किसानों को कृषि यंत्र देकर सम्मानित किया इसके साथ ही पशुओं के विजेताओं में अर्जुन सिंह, संजय, नरदीप सिंह, अनिल चौहान, महावीर सिंह, सुरेन्द्र कुमार, संदीप, वेदांत चौधरी को पुरस्कार दिये गये। दो दिवसीय कृषि प्रदर्शनी व किसान मेले में मरठ मंडल की कमिश्रर सेल्वा कुमारी जे भी पहुंची।

Tags:
Next Story
Share it