नाम है शूरवीर, उम्र है 4 साल, कीमत 15 करोड़, जानिए इस बाहुबली 'भैंसा' की खासियत

नाम है शूरवीर, उम्र है 4 साल, कीमत 15 करोड़, जानिए इस बाहुबली भैंसा की खासियत
X

By. Khetkhajana.com

बीते दिन मुजफ्फरनगर के नुमाइश मैदान में पशु मेला में किसान मेले का आयोजन किया गया था जहां पर प्रदेश के कई किसानों व पशु पालकों ने हिस्सा लिया यहां पर एक किसान के भैंसा चर्चा का विषय बना। मुर्रा नस्ल के इस हिस्से को नेशनल चैंपियन घोषित किया गया।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पशु मेले में ये भैंसा चर्चा का विषय बना हुआ है. बीते शुक्रवार को मेरठ रोड स्थित प्रदर्शनी मैदान पर अलग-अलग राज्यों से आए पशुओं के बीच एक प्रतियोगिता आयोजित हुई थी, जिसमें मुर्राह नस्ल के इस भैंसे को विजेता घोषित किया गया और उसके मालिक को साढ़े 7 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया गया.

बताया जा रहा है कि इस भैंसे की उम्र महज 4 साल है और इसकी हाइट 5 फीट 7 इंच है, जबकि लंबाई करीब 10 फीट है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस भैंसे की कीमत करीब 15 करोड़ रुपये लगाई गई है. ये भैंसा असल में युवराज नाम के सुप्रसिद्ध भैंसे का भाई है, जिसकी मां का नाम गंगा और पिता का नाम योगराज है. ये तीनों ही अपने समय के विजेता रहे हैं और देशभर के पशु मेलों में नाम कमाया है. युवराज नाम के भैंसे की कीमत भी 9 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई थी.

जानकारी के मुताबिक, यह भैंसा अब तक 10 बार चैंपियन रह चुका है. ‘शूरवीर’ के अलावा इस मेले में घोलू-2 नाम की भैंसा भी काफी चर्चा में रहा, जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपये आंकी गई है. ये भैंसा भी 6 बार नेशनल चैंपियनशिप जीत चुका है.

Tags:
Next Story
Share it