अभी से बढ़ने शुरू हो गए गेहूं के भाव, आने वाले दिनों में गेहूं बिकेगा 3000 के पार

अभी से बढ़ने शुरू हो गए गेहूं के भाव, आने वाले दिनों में गेहूं बिकेगा 3000 के पार
X

By. Khetkhajana.com

लगातार हो रही बे मौसमी बारिश और ओलावृष्टि ने भले ही गेहूं पर दोहरी मार पड़ी हो। लेकिन इसकी चमक कम नहीं होने वाली है किसानों का गेहूं अब मंडियों में पहुंचने लगा है जिस तरह से गेहूं की किसानों का गेहूं मंडी में बिक रहा है उस हिसाब से अंदाजा लगाया जा रहा है कि गेहूं 3000 के आसपास बिकने की संभावना है।

सरकार  किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदना शुरू कर रही है ग्राहक अच्छी क्वालिटी का गेहूं खरीदना चाहते हैं इसलिए गेहूं के मूल्य में वृद्धि होने की संभावना जताई जा रही हैं मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड लोक वन गेहूं की बताई जा रही है। इन वैरायटीयों के दाम अभी से तेजी लिया हुए हैं।

मध्यप्रदेश राज्य गेहूं की बेहतरीन किसम् बोने के लिए मशहूर हैं यहां हो रही बे मौसमी बारिश ने गेहूं की चमक कम कर दी है। लेकिन फिर भी व्यापारियों Gave कहना है कि जैसे जैसे गेहूं और आटा के दाम बढ़ेंगे वैसे ही किसानों को अच्छी गुणवत्ता के गेहूं के अच्छे मूल्य मिल सकेंगे।

वही मध्य प्रदेश के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है कि चमक वाहिन् गेहूं की मंडी में ₹2500 प्रति क्विंटल के हिसाब से बिक रहा है 1 सप्ताह के भीतर ही गेहूं में 100 से ₹200 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से उछाल आया है। जहां शुरुआती गेहूं ₹2300 प्रति किविटल बिक रहा था वहीं अब भाव बढ़कर ₹2600 प्रति क्विंटल हो गए ।

गेहूं 3000 रुपये क्विंटल से कम नहीं बिकेगा

मंडी के कारोबारियों के अनुसार, ताजा स्थिति से लग रहा है कि चंदौसी और अन्य अच्छी क्वालिटी का रोटी वाला गेहूं जो उपभोक्ता वार्षिक संग्रहण wheat price future 2023 के लिए खरीदते हैं, वह इस सीजन में भी 3000 रुपये प्रति क्विंटल या उससे ज्यादा की कीमत पर ही मिलेगा।

Tags:
Next Story
Share it