अब हरियाणा के किसी भी क्षेत्र में नहीं होगी पानी की समस्या, मंत्री ने दिए अधिकारियों को कड़े निर्देश

अब हरियाणा के किसी भी क्षेत्र में नहीं होगी पानी की समस्या, मंत्री ने दिए अधिकारियों को कड़े निर्देश
X

अब हरियाणा के किसी भी क्षेत्र में नहीं होगी पानी की समस्या, मंत्री ने दिए अधिकारियों को कड़े निर्देश

गर्मी के मौसम में अधिकारी बेहतर पेयजल सुनिश्चित करें: बनवारी लाल

खेत खजाना, जन स्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने आज वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिए कि गर्मी के मौसम के मद्देनजर राज्य के पेयजल ग्रस्त क्षेत्रों पर निगरानी रखने के लिए विशेष निगरानी समितियों का गठन किया जाए ताकि किसी भी क्षेत्र में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो तो उस पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जा सके।

जन स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के हर क्षेत्र में पेयजल के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएं। यदि किसी भी क्षेत्र से पीने पानी की समस्या उनके संज्ञान में आती है तो तुरंत प्रभाव से उसका समाधान किया जाए।

अधिक पैदावार के लिए खेतों में देसी शराब छिड़क रहे किसान, नही है कोई विपरीत असर

जन स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए ब्लॉक, उपमंडल, जिला व राज्य स्तर पर विशेष निगरानी समितियों का गठन किया जाए और उनके मोबाइल नंबर भी जारी किए जाए ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन अधिकारियों से संपर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर की निगरानी कमेटी भी पूर्ण रूप सतर्क रहे और उनके समक्ष भी कोई पेयजल संबंधी समस्या आती है वे तुरंत करवाई अमल में लाए।

नरमा का भाव रहा डाउन देखे ताजा मंडी भाव 10 April 2023

पेयजल रखरखाव नीति की जा रही तैयार

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिस क्षेत्र से पेयजल की समस्या आती है उस एरिया की टीम पूरी मुस्तैदी से कार्य करें। यदि किसी अधिकारी ने पेयजल की समस्या को हल्के में लिया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इसके लिए वे व्यक्तिगत स्तर पर भी फील्ड में भ्रमण करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारी पूर्ण जिम्मेवारी और दायित्व के साथ कार्य करें और जनता को बेहतर पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करने में अच्छी पहल करें। गावों में पेयजल रखरखाव के लिए नई पॉलिसी तैयार की जा रही है ताकि गावों की बेहतर सप्लाई सुनिश्चित की जा सके।

गांव मुसली के खेतों में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने जलने से बचाई 100 एकड़ गेंहू की फसल

Tags:
Next Story
Share it