New National Highway: खुशखबरी, खुशखबरी! हरियाणा में बनेगा 152 जी एक और नया नेशनल हाईवे

New National Highway: खुशखबरी, खुशखबरी! हरियाणा में बनेगा 152 जी एक और नया नेशनल हाईवे
X

New National Highway: खुशखबरी, खुशखबरी! हरियाणा में बनेगा 152 जी एक और नया नेशनल हाईवे

खेत खजाना: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया भारतमाला परियोजना के तहत नए हाईवे का निर्माण करने जा रही है। इसका नाम 152 जी होगा यह हाईवे फोर लाइन का ग्रीन फील्ड कॉरिडोर होगा। इसकी लंबाई 22 पॉइंट 85 किलोमीटर होगी। यह 3 राज्यों से होकर गुजरेगा जो कि हरियाणा राज्य और उत्तर प्रदेश को जोड़ने का बेहद अच्छा काम करेगा।

यह हाईवे अंबाला जयपुर हाईवे चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे हादसा हाईवे और अंबाला हिसार हाईवे से जुड़ जाएगा। NHAI के अधिकारियों से बात के दौरान पता लगा की है हाईवे हाई स्पीड वाला अधिकारिक हाईवे होगा। इस पर वाहन 100 से ऊपर की रफ्तार से चल सकते हैं।

जीरा के भाव में तेजी से रफ्तार, खेती करने वाले किसानों के खिले चहरे, आंकड़ा पहुंचा 50 हजार के पार

देशभर में काफी तेजी से सड़कों का एक पूर्ण जाल बिछाया जा रहा है। जिससे लोगों के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में कोई दिक्कत नहीं आ रही है। इसी कड़ी में 152 जी को भी बनाया जा रहा है और निर्माण के लिए योजनाएं बनाई जा रही है। इसका काम 2024 तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। एनएचएआई ने इसके लिए महत्वपूर्ण टीम गठित कर दी है जो कि सरकार के नियमों पर काम करेगी और सरकार ने भी इसके लिए मंजूरी दे दी है। इसमें वन विभाग बिजली विभाग व अन्य सरकारी अधिकारियो से अनुमति ले ली है।

600 रु. क्विंटल तक जा पहुंचा गेंहू का भूसा, सीजन में यह हाल तो बाद में क्या होगा, पशु पालक परेशान

यह हाईवे हरियाणा में कुरुक्षेत्र से होकर निकलेगा। इसका फायदा वहां के पर्यटन क्षेत्र को तो मिलेगा ही साथ ही उद्योगों के लिए भी यह एक बड़ी सौगात बनकर आएगा यह कुरुक्षेत्र के 16 गांव से होकर निकलने जा रहा है । इसमें जैनपुर झांसा फतेहगढ़ जरौली गुमटी मामू माजरा काकड़ा शाहाबाद और शाहजहांपुर समेत कुछ और कुरुक्षेत्र के शामिल है इन 16 गांव में हाईवे के लिए जरूरी अब जमीन का भी अधिग्रहण किया जा चुका है और मुआवजा राशि भी दी जा चुकी है।

wheat महंगाई पर नियंत्रण लगाएगी गेहूं की रिकार्ड खरीद

Tags:
Next Story
Share it