इन मंडियों में फिर उछला चना, भाव में 6 हजार तक लगाई छलांग, ताजा भाव

इन मंडियों में फिर उछला चना, भाव में 6 हजार तक लगाई छलांग, ताजा भाव
X

इन मंडियों में फिर उछला चना, भाव में 6 हजार तक लगाई छलांग, ताजा भाव

खेत खजाना। किसानों के हित में लगातार प्रयास कर रहा खेत खजाना एक बार फिर से चने का ताजा भाव लेकर आया है। आज के इस लेख में आप किसानों भाइयों को बता दें कि चने के भाव में तेजी दर्ज की गई हैं। चने की खेती कर रहे किसानों को अच्छे भाव का लाभ मिलने वाला है। तो आइये जानते हैं आज का ताजा भाव।

जैसा कि आप सभी जानते ही चने का उत्पादन देश के राजस्थान कर्णाटकए उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र राज्य में प्रमुख तौर पर होता है। चना रबी की फसल है और इसको पानी की अधिक जरुरत नहीं होती है कम पानी वाले क्षेत्रों में भी इसकी फसल ली जा सकती है। इस साल महाराष्ट्र राज्य में चने की फसल का उत्पादन अच्छा रहा है

Viral Video: लुटेरों ने दिनदहाड़े बैंक में की फायरिंग, सुरक्षा में तैनात दो जवानों को मारी गोली, 12 लाख लूटे।

किसानो को चने की फसल के अच्छे दाम मिल सकते है। सरकार की तरफ से चने का समर्थन मूल्य भी तय किया गया है और मंडियों में मिल रहे चने के भाव में कोई खास फर्क नहीं है सरकार की तरफ से चने का समर्थन मूल्य 5300 रु प्रति किवंटल तय किया गया है लेकिन पिछले एक दो दिन से मंडियों में चने के भाव में तेजी देखी जा रही है चने के भाव 6000 के आंकड़े को छू रहे है। जिन किसानो ने चने का स्टॉक कर रखा है वो इस साल चने की फसल से अच्छा मुनाफा कमा सकते है आइये जानते है चने का क्या भाव चल रहा है देश की अलग अलग मंडियों में अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि मंडियों में चने के भाव का ग्राफ बढता नजर आ रहा है। चना देश में कई जगह 6000 रु प्रति किवंटल के ऊपर के भाव तक बिका है।

note- यह जानकारी सोशल मीडिया पर आधारित है किसान अपनी फसल को बेचे या फिर अपने पास रखें यह अपने विवेक की बात है। किसान अपनी अपनी मंडी या फिर कृषि अधिकारी से जानकारी लेकर ही फसल की खरीद-बेच करें ।

Tags:
Next Story
Share it