सिरसा जिले के गांव दड़बा कलां के खेतों में लगी आग

सिरसा जिले के गांव दड़बा कलां के खेतों में लगी आग
X

तुड़ी बनाने के लिए रखे गेहूं के भूसे में लगी आग, ग्रामीणों की तत्परता से आग पर पाया काबू

सिरसा जिले के गांव दड़बा कलां में शनिवार दोपहर को अचानक गेहूं के खेतों में आग लग गई। इसके बाद आग तेजी से खेतों में बढऩे लगी। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड विभाग को दी गई। इसी के साथ ग्रामीण आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी व ट्रैक्टरों की मदद से आग को काबू कर लिया गया। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। आग लगने की सूचना मिलने पर चौपटा थाना प्रभारी रामकुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्थिति की जायजा लिया।

अचानक लगी आग

गांव दड़बा कलां निवासी किशनलाल शर्मा के खेत में शनिवार दोपहर के बाद अचानक आग लग गई। इसके बाद आग तेजी से बढऩे लगी। खेत में काम कर रहे किसानों ने भाग कर आग पर काबू पाना चाहा। मगर आग तेजी से बढऩे लगी। इसके बाद तुरंत फायर ब्रिगेड विभाग को सूचना दी।

सूचना मिलते ही चौपटा व सिरसा से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची। वहीं गांव के अनेकों किसान ट्रैक्टर कृषि यंत्रों के साथ लेकर पहुंच गये। उन्होंने बढ़ती आग के आग ट्रैक्टर चलाना शुरू कर दिया। सुखद बात यही रही कि आग गेहूं के खेतों तक नहीं पहुंच सकी। अगर वहां तक पहुंच जाती तो काफी नुकसान हो सकता था।

7 एकड़ में जला गेहूं का भूसा

आग लगने से गेहूं का करीब 7 एकड़ में तुड़ी बनाने के लिए रखा भूसा जल गया। इससे किसान को आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हुआ है। क्योंकि तुड़ी के भाव काफी बढ़े हुए हैं। किसान किशनलाल शर्मा ने बताया कि आग से गेहूं का भूसा जल गया। इससे आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हुआ है।

Tags:
Next Story
Share it