Haryana Weather Update : हरियाणा के इस क्षेत्र में बारिश के साथ गिर सकते है ओले

Haryana Weather Update : हरियाणा के इस क्षेत्र में बारिश के साथ गिर सकते है ओले
X

Haryana Weather Update : हरियाणा के इस क्षेत्र में बारिश के साथ गिर सकते है ओले

खेत खजाना: हरियाणा में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। रविवार को हुई बारिश के चलते जहा गर्मी से राहत मिली है वहीं मौसम में ठंडक महसूस की जा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार एक मई से नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा जो उत्तर पश्चिमी भारत के क्षेत्रों को प्रभावित करेगा। मौसम को लेकर चार मई तक येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में बदलाव के चलते चार मई तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है।

रविवार को हिसार सहित कई जगह पर बारिश हुई। जिसके चलते तापमान में गिरावट आई है। आने वाले दिनों में बारिश के चलते तापमान के और नीचे जाने की संभावना बन सकती है।

देश भर में मौसम प्रणाली

एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पाकिस्तान के मध्य भागों पर बना हुआ है

दक्षिण पूर्व अरब सागर के ऊपर एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है

एक ट्रफ मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों से विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश होते हुए दक्षिण आंतरिक कर्नाटक तक फैली हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश विदर्भ, आंध्र प्रदेश और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, पंजाब, उत्तराखंड और गुजरात में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश हुई।

हरियाणा, बिहार, दिल्ली, झारखंड, ओडिशा में हल्की बारिश हुई

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, दक्षिण छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, पश्चिमी हिमालय की पहाड़ियों, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, कर्नाटक और उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Tags:
Next Story
Share it