सिरसा जमीन सरकार ने नहीं, फरसे के दम पर ली है: नवीन जयहिंद

सिरसा जमीन सरकार ने नहीं, फरसे के दम पर ली है: नवीन जयहिंद
X

जमीन सरकार ने नहीं, फरसे के दम पर ली है: नवीन जयहिंद

पहरावर में 21 मई को धूमधाम से मनाया जाएगा भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह

104 वर्षीय दादा दुलीचंद करेंगे कार्यक्रम का शुभारंभ

खेत खजाना: सिरसा। रोहतक जिले के गांव पहरावर में 23 अप्रैल को भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम को रोकने के लिए सीएम हरियाणा ने तमाम साम-दंड-भेद लगा दिए और उक्त जमीन पर सरकार कोर्ट से स्टे ले आई। ये काम कंस मामा ही कर सकता है, लेकिन भगवान परशुराम के भक्त इस तानाशाही सरकार से डरने वाले नहीं है और आगामी 21 मई को भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसका न्यौता देने के लिए वे सिरसा पहुंचे हंै।

इस कार्यक्रम में हरियाणा के साथ-साथ दिल्ली, यूपी व अन्य कई राज्यों से समाज के लोग पहुंचेंगे। उक्त जानकारी नवीन जयहिंद ने यहां श्री गीता भवन मंदिर में पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए दी। सर्वप्रथम श्री ब्राह्मण सभा रजि. के प्रधान प्रो. दयानंद शर्मा ने उनका फूल मालाओं से स्वागत किया। उन्होंने बताया कि इस कार्यकम की शुरूआत 104 वर्षीय दादा दुलीचंद करेंगे। जयहिंद ने कहा कि करीब 16 एकड़ जमीन सरकार ने प्लॉट काटने के लिए सरकारी रेट पर ली थी, ताकि अपने चहेतों के घर भर सके, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।

अब दो दिन पूर्व सरकार ने एक प्रस्ताव पारित किया है कि उक्त जमीन सरकार ने मंदिर के लिए दे दी है, जबकि ये कोरा झूठ है, क्योंकि ये जमीन सरकार ने नहीं, बल्कि एक साल पूर्व फरसे के दम पर ली गई थी। उन्होंने सीएम के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सीएम को मालाएं पहनने व लड्डू बंटवाने का बड़ा शौक है और बड़े जोर शोर से किसी और से नहीं, अपने ही लोगों से झूठी वाहवाही करवा रहे हैं। जयहिंद ने कहा कि इस मसले को 8 साल से ज्यादा का समय हो चुका है और सरकार चाहती तो 8 माह में ही सबकुछ हो सकता था, लेकिन सरकार की मंशा में खोट है।

उन्होंने सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम बारे पूछने पर कहा कि ये जनसंवाद नहीं, बल्कि पहले से ही तैयार किया गया कार्यक्रम है, जिसमें सबकुछ पहले से ही सैट होता है। उन्होंने शहर की जनता व खासकर युवा वर्ग से आह्वान किया कि वे मुख्यमंत्री से सवाल करें कि उन्होंने कितने युवाओं को रोजगार दिया है, कितने लोगों के बीपीएल कार्ड बनाए हंै, कितने लोगों की पीपीपी आईडी में आय उचित दर्शाई है, खाली पड़े पदों को क्यों नहीं भरा जा रहा आदि। इन सवालों के जवाब मुख्यमंत्री के पास नहीं होंगे, क्योंकि ये प्रदेश का विकास नहीं, विनाश करने में जुटे हुए हंै।

उन्होंने मुख्यमंत्री से भी आह्वान किया कि वे कार्यक्रम में आमंत्रित हंै, लेकिन कम से कम 100 करोड़ रुपए संस्था के लिए लेकर आएं, ताकि यहां कोई स्कूल, कॉलेज या अस्पताल बनाया जा सके। जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे खिलाडिय़ों के संबंध में पूछे गए सवाल पर जयहिंद ने कहा कि सरकार अपने एक सांसद को बचाने के लिए पूरे देश की प्रतिष्ठा को दांव पर लगा रही है। ये खिलाड़ी देश का गौरव है, जिनकी बदौलत देश की खेलों में एक विशेष पहचान बनी, लेकिन इन्हें क्या मतलब है। उन्होंने सभी समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे अपने साथ एक-एक ईंट व फरसा अवश्य लेकर आएं।

इस मौके श्री ब्राह्मण सभा के प्रधान प्रो. दयानंद शर्मा ने नवीन जयहिंद को बताया कि पहरावर गांव की इस जमीन बाबत पता चला है कि सरकार इसका मालिकाना हक दिए जाने की बजाय इसे समाज को लीज पर दे रही है, जोकि समाज को स्वीकार नहीं है। इस मौके पर बंसीधर जोशी, सुरेश दड़बा, मोहित शर्मा, अर्जुन शर्मा, रामकिशन शर्मा, मेघनाद शर्मा, श्रीराम शर्मा, अश्विनी शर्मा, अतुल पंचारिया, रितेश जोशी, सुरेश गौतम, ऐलनाबाद से हनुमान जोशी व ओमप्रकाश, नितिन कौशिक, मोहित जोशी, रोहित, घनश्याम शर्मा, राहुल, विजय जोशी, वेदपाल शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Tags:
Next Story
Share it