Farmer Protest: विरोध करने अनूठा तरीका, सरकार का पुतला बनाकर ऊंट के पीछे घसीटा और फूंका 

Farmer Protest: विरोध करने अनूठा तरीका, सरकार का पुतला बनाकर ऊंट के पीछे घसीटा और फूंका 
X

Farmer Protest: विरोध करने अनूठा तरीका,  सरकार का पुतला बनाकर ऊंट के पीछे घसीटा और फूंका 

Khet Khajana: Sirsa, चौपटा। तहसील कार्यालय नाथूसरी चौपटा में चल रहे विभिन्न मांगों को लेकर किसानों के धरने के 25 वें दिन किसानों ने खिलाड़ी बेटियों के साथ हो रहे अन्याय के विरोध में सरकार का पुतला बनाकर ऊंट के पीछे बांधकर घसीटा। तहसील कार्यालय से सिरसा रोड, भादरा रोड, भट्टू रोड और नोहर रोड पर सरकार के पुतले को ऊंट के पीछे घसीटते हुए चौधरी देवी लाल चौक पर ले जाकर फूंक दिया। किसानों द्वारा किए गए विरोध के अनूठे तरीके को क्षेत्र के लोगों ने सहयोग भी दिया।

गौरतलब है कि 5 मई से बीमा क्लेम और मुआवजे सहित कई मांगों को लेकर नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के किसान चोपटा तहसील कार्यालय प्रांगण में पक्का मोर्चा लगाए हुए हैं। इस दौरान हर रोज सरकार की नाकामी के खिलाफ नए-नए तरीकों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को सरकार द्वारा महिला खिलाड़ियों व अन्य कई संगठनों के साथ किए गए अन्याय के खिलाफ नाथूसारी चोपटा खंड के किसानों ने सरकार के विरोध विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया।

किसान भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष भरत सिंह जाजड़ा, प्रदेश सचिव अमन बैनीवाल, दीवान सहारण, बलराम सहारण ने बताया कि तानाशाही सरकार की तानाशाही को खत्म करने के लिए लगातार विरोध प्रदर्शन जारी है । इसी के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार बेटियों के साथ जो अन्याय कर रही है उसके विरोध में उन्होंने विरोध करने का नया तरीका निकाला है।

जिसके तहत मोदी सरकार का पुतला बनाकर तहसील कार्यालय प्रांगण से ऊंट के पीछे घसीटते हुए चोपटा के सभी रोड और गलियों से गुजारा गया और चौधरी देवी लाल चौक पर फूंक दिया। उन्होंने कहा कि अभी अगर सरकार नहीं जागी तो बड़ा आंदोलन हो सकता है। इसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी । इस मौके पर किसानों व ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। और सरकार के पुतले को जूतों से पीटा। इस मौके पर जगदीश चाड़ीवाल, जगतपाल, संदीप, सुंदर,  देव कुमार, रोहतास, सुरेंद्र, रविंदर, देव, राजेश, हरि सिंह, राममूर्ति, इंद्रपाल, सीताराम, उमेद राजकमार सहित सैकड़ों लोगों ने सरकार के तानाशाही रवैए का विरोध करते हुए नारेबाजी की।

Tags:
Next Story
Share it