10 मंडियों में एमएसपी पर खरीदी 58320 क्विंटल सरसों

10 मंडियों में एमएसपी पर खरीदी 58320 क्विंटल सरसों
X

सिरसा जिले में सरसों की सरकारी खरीद जोरों पर है। खरीद एजेंसी हैफेड ने 10 मंडियों से सोमवार को एक दिन में 26810 क्विंटल सरसों खरीद की, एमएसपी पर खरीद का आंकड़ा 58320 क्विंटल तक पहुंचा है। जिनमें 40 किसानों के खातों में 50 लाख रुपये भुगतान हो चुके हैं।

लेकिन ट्रकों का पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन अटका होने से उठान प्रक्रिया बेहद धीमी है। मंडियों से मात्र 3500 क्विंटल उठान हो पाया है। जिससे मंडियों में जाम जैसी स्थिति बनने लगी है। खरीद केन्द्रों में हेंडलिंग एजेंट होने के बावजूद जगह की दिक्कतें पेश आने लगी है।

हालांकि हैफेड इंचार्ज राजकुमार सिरसा मार्केट कमेटी ने बताया कि 10 ट्रकों को जीपीएस लग चुका है। जिन्हें विभाग के पोर्टल पर पंजीकृत कर लिया जाएगा। जिसके बाद उठान प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी।

जिलेभर में 10 खरीद केंद्रों में एमएसपी पर सरसों खरीद की जारी है। उठान और लेबर संबंधी टेंडर हो चुके हैं। 40 किसानों के खातों में 50 लाख रुपये भुगतान हो गया है। उठान कार्य में तेजी लाई जाएगी, किसानों को किसी तरह की दिक्कतें नहीं आने दी जाएंगी।" -मांगेराम, डीएम हैफेड सिरसा।

एडीसी ने खारियां अनाज मंडी में किया निरीक्षण

गांव खारियां की अनाज मंडी में अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती ने सोमवार को सरसों की खरीद प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को फसल खरीद को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मंडी में बिजली, पानी, सफाई, शौचालयों आदि व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था बनाए रखने के आदेश दिए।

Tags:
Next Story
Share it