कृषि बाजार समाचार: गेहूँ के भाव कही-कही गेहूँ के मूल्य में तेजी

कृषि बाजार समाचार: गेहूँ के भाव कही-कही गेहूँ के मूल्य में तेजी
X

नई दिल्ली: आज विभिन्न भागों में गेहूँ के भावों में विभिन्नता देखने को मिली है, जिसका कारण किसानों को आशा है कि उन्हें बेहतर मूल्य मिलेगा। इसका नतीजा है कि विभिन्न बाजारों में छूटों की स्थिति अलग-अलग है और किसानों को उनके पैम्परेंस के अनुसार निर्णय लेने में मदद मिलेगी।

पटना बाजार: पटना बाजार में गेहूँ के भाव में 2% की छूट के साथ गहराई है, जिसका मतलब है कि यहां के किसानों को अच्छी मुनाफा मिलने की संभावना है। गेहूँ का मूल्य यहां ₹2700 प्रति क्विंटल है, जो छूट के साथ है।

अलिराजपुर, छतरपुर, जोबट: अलिराजपुर, छतरपुर, और जोबट में गेहूँ के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जहां मूल्य ₹2500 प्रति क्विंटल है। यहां के किसान भी स्थिरता की दिशा में देख रहे हैं।

छिन्दवाड़ा बाजार: छिन्दवाड़ा में गेहूँ के भाव में विभिन्नता है, जो ₹2600 से ₹2960 प्रति क्विंटल तक है। इस विविधता में किसानों को विभिन्न गुणवत्ता और प्रकार के गेहूँ चयन करने का अवसर मिलेगा।

बूंदी बाजार: बूंदी बाजार में आवक 500 कट्टे के साथ गेहूँ के मूल्य में बदलाव हुआ है। यहां लुस्टर, मिल क्वालिटी, और एवरेज टुकड़ी गेहूँ के लिए भिन्न मूल्य तय किए गए हैं।

कोयंबटूर बाजार: कोयंबटूर बाजार में गेहूँ के मूल्य में तेजी दिखाई गई है, जो अब ₹3060 प्रति क्विंटल है। इससे किसानों को अच्छा मुनाफा होने की उम्मीद है।

जयपुर, उदयपुर: जयपुर में नेट गेहूँ के मूल्य में स्थिरता है, जबकि उदयपुर में 1.5% की छूट के साथ गेहूँ का मूल्य ₹2700 प्रति क्विंटल है।

इंदौर बाजार: इंदौर बाजार में विभिन्न प्रकार के गेहूँ के लिए भिन्न मूल्य तय किए गए हैं। मिल क्वालिटी गेहूँ का मूल्य ₹2550 से ₹2650 प्रति क्विंटल है, जबकि लोकवान, पूर्णा, और मालवराज गेहूँ के मूल्य में भी विभिन्नता है। इसके अलावा इंदौर बाजार में आवक 150 कट्टे है।

गोरखपुर बाजार: गोरखपुर बाजार में गेहूँ के मूल्य में बदलाव हुआ है, जिससे मूल्य अब ₹2710 प्रति क्विंटल है।

अहमदाबाद बाजार: अहमदाबाद में 3% की छूट के साथ गेहूँ का मूल्य ₹2820 प्रति क्विंटल है, लेकिन यहां मंदी की स्थिति 10 पॉइंट्स के साथ है।

अमृतसर, लखनऊ, भुवनेश्वर: अमृतसर में गेहूँ के मूल्य में बदलाव हो रहा है, जो अब ₹2400 प्रति क्विंटल है। लखनऊ में मूल्य स्थिर है, जबकि भुवनेश्वर में मूल्य ₹2800 प्रति क्विंटल है।

वाराणसी बाजार: वाराणसी बाजार में गेहूँ के मूल्य में 1% की छूट हुई है, जो अब ₹2780 प्रति क्विंटल है।

गंगानगर बाजार: गंगानगर में नेट गेहूँ के मूल्य में बदलाव हुआ है, जो अब ₹2600 प्रति क्विंटल है, लेकिन यहां मंदी की स्थिति 25 पॉइंट्स के साथ है।

अतरौली बाजार: अतरौली में गेहूँ का मूल्य ₹2550 प्रति क्विंटल है, और यहां आवक 250 कट्टे हैं।

कोलकाता बाजार: कोलकाता बाजार में गेहूँ के मूल्य में 20 पॉइंट्स की मंदी है, जो अब ₹2860 प्रति क्विंटल है।

रोहतक और बरेली बाजार: रोहतक बाजार में गेहूँ के मूल्य में मंदी हुई है, जो अब ₹2525 प्रति क्विंटल है। बरेली में मूल्य में तेजी दिखाई गई है, जो अब ₹2650 प्रति क्विंटल है।

Tags:
Next Story
Share it