Business ideas - इस बिजनेस को शरू करने के लिए नहीं होगी कोई मशीन की जरूरत, कमा सकते है महीने के 50000 रुपये

Business ideas - इस बिजनेस को शरू करने के लिए नहीं होगी कोई मशीन की जरूरत, कमा सकते है महीने के 50000 रुपये
X

Business ideas - इस बिजनेस को शरू करने के लिए नहीं होगी कोई मशीन की जरूरत,

Khet Khajana, New Delhi, Business ideas : आपको बता दें कि बिजनेस शुरू करने के लिए हमेशा मशीन खरीदने की जरूरत नहीं होती है। कई ऐसे बिजनेस आइडियाज हैं जिनमें आप बिना मशीन खरीदे भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस लेख में हम आपको ऐसे ही कुछ बिजनेस आइडियाज के बारे में बताएंगे जिनमें आपको मशीन खरीदने की जरूरत नहीं होगी और आप महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं।

बिना मशीन खरीदे शुरू करें ये बिजनेस

यदि आप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपके पास मशीन खरीदने का बजट नहीं है तो आप निम्नलिखित बिजनेस आइडियाज को अपना सकते हैं:

स्कूल स्टेशनरी और यूनिफॉर्म का बिजनेस: यह एक बहुत ही डिमांडिंग और प्रॉफिटेबल बिजनेस है जिसमें आपको सिर्फ अपने बिजनेस का रजिस्ट्रेशन करवाना है और अपने विजिटिंग कार्ड और प्रपोजल लेटर के साथ स्कूलों के संचालकों से मुलाकात करनी है। आपको स्कूलों को इन चीजों की सप्लाई करनी है:

आइडेंटिटी कार्ड

पार्किंग पास

पीवीसी कार्ड

बटन बैच

मैग्नेट बैच

शासे

लैनियर्ड

प्रिंटेड टी-शर्ट

बैक ड्रॉप्स

सिल्की फ्लैग्स

प्रिंटेड कैप

इन सब चीजों को आप बाजार में दूसरे लोगों से काम करवा कर स्कूलों को सप्लाई कर सकते हैं। इसमें आपको लगभग 25% का कमीशन मिलेगा। जब आपका बिजनेस बढ़ जाएगा और आपके पास पर्याप्त पैसा हो जाएगा तो आप इन सब चीजों की मशीन भी खरीद सकते हैं।

पेपर कप बनाने का बिजनेस: यह एक और बेहतरीन बिजनेस है जिसमें आपको बिना मशीन खरीदे भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपको बस एक सेमी ऑटोमैटिक पेपर कप बनाने की मशीन लेनी है जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपए है। इस मशीन से आप एक घंटे में 3500 पेपर कप बना सकते हैं जो कि आपको 7000 रुपए की आय देगा। आपका खर्चा सिर्फ 3000 रुपए होगा जिसमें पेपर, ग्लू और बिजली का बिल शामिल है। इस तरह आपका नेट प्रॉफिट 4000 रुपए होगा। यदि आप रोजाना 8 घंटे काम करते हैं तो आपकी महीने की कमाई 96000 रुपए होगी।

छोटी सी दुकान और 50 हजार की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई: यह भी एक शानदार बिजनेस आइडिया है जिसमें आपको बस एक छोटी सी दुकान और 50 हजार की मशीन चाहिए। आपको इस दुकान में ये चीजें बेचनी हैं:

आइडेंटिटी कार्ड

प्रिंटेड टी-शर्ट

प्रिंटेड कैप

प्रिंटेड मग

प्रिंटेड कुशन

प्रिंटेड की चेन

प्रिंटेड फोटो फ्रेम

इन सब चीजों को आप एक ही मशीन से बना सकते हैं जिसका नाम है सब्लिमेशन प्रिंटिंग मशीन।

Tags:
Next Story
Share it