सहकारी समिति सिरसा (पैक्स) खाद घोटाला: विजिलेंस कार्रवाई में सिपाही पर कड़ा एक्शन

सहकारी समिति सिरसा (पैक्स) खाद घोटाला: विजिलेंस कार्रवाई में सिपाही पर कड़ा एक्शन
X

सहकारी समिति सिरसा (पैक्स) खाद घोटाला में कार्रवाई का भय दिखाकर रिश्वत लेने के आरोप में विजिलेंस में कार्यरत रहे सिपाही अजीत सिंह पर एसपी विक्रांत भूषण ने कड़ा एक्शन लिया है। जांच में सिपाही अजीत के दोषी पाए जाने पर एसपी ने उसे तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है। एसपी की इस सख्त कार्रवाई से उन्होंने भ्रष्टाचार के मामले में कड़ा संदेश जिला पुलिस को दिया है। एसपी का कहना है कि रिश्वतखोरी के मामले में वे किसी को बख्शेंगे नहीं। मामले के अनुसार राज्य चौकसी ब्यूरो के सिरसा कार्यालय में तैनात रहे सिपाही अजीत सिंह के खिलाफ सिविल लाइन थाना पुलिस ने जुलाई 2022 को भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था।

विजिलेंस के डीआईजी शिव चरण शर्मा की ओर से की गई जांच में सिपाही अजीत सिंह पर खाद घोटाले के आरोपितों से 6.40 लाख रुपए रिश्वत लेने और सात माह बाद इसे वापस लौटाने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि तत्कालीन इंस्पेक्टर व सिपाही अजीत की पत्नी के नाम से जमीन खरीदने के मामले की भी जांच की गई है। सिविल लाइन थाना पुलिस के पास भेजी रिपोर्ट में डीआईजी की ओर से बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो के महानिदेशक को एक गुमनाम शिकायत मिली थी। जिसमें सिरसा विजिलेंस ब्यूरो के निरीक्षक अनिल कुमार व सिपाही अजीत के खिलाफ शिकायत भेजी गई। इसकी जांच हुई तो कुछ खुलासा हुए। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई शुरू हुई। इस मामले में जांच के बाद सिपाही अजीत को गिरफ्तार कर लिया था। उसे जेल भेज दिया। एसपी सिरसा ने इसकी जांच करवाई। जिसमें अजीत दोषी पाया।

यहां बता दें कि सिरसा पैक्स में सवा करोड़ रुपये खाद का गबन हुआ था। उसमें 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज था। उसकी जांच करने के लिए विजिलेंस को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इसी दौरान सिपाही अजीत सिंह ने विजिलेंस कार्रवाई के नाम पर डराकर रिश्वत ली थी। एसपी विक्रांत भूषण ने बताया कि रिश्वत लेने के मामले में सिपाही अजीत को बर्खास्त कर दिया है।

Tags:
Next Story
Share it