भारत के चावल के निर्यात में गिरावट, खरीददार भारतीय चावल को छोड़ने पर हो रहे हैं मजबूर, ये है सबसे बड़ा कारण

भारत के चावल के निर्यात में गिरावट, खरीददार भारतीय चावल को छोड़ने पर हो रहे हैं मजबूर, ये है सबसे बड़ा कारण
X

भारत के चावल के निर्यात में गिरावट, खरीददार भारतीय चावल को छोड़ने पर हो रहे हैं मजबूर, ये है सबसे बड़ा कारण

खेत खजाना : नई दिल्ली, एक हफ्ते के अंतर्गत, भारतीय किसान साथियों और कारोबारियों को चौंकाने वाली खबर मिली है कि भारत के चावल की निर्यात में कमी आई है। इस समय की तुलना में, एशियाई बाजार में भारतीय चावल की मांग घट रही है। इस विषय पर विचार करते हैं और जानते हैं कि इसके पीछे क्या कारण हैं।

कारोबारियों और विश्लेषकों का कहना है कि मांग कम होने के कारण भारत के चावल की निर्यात में कीमतों में कमी आई है। पिछले हफ्ते के दौरान, भारत का चावल 5 प्रतिशत टुकड़ा 497 से 505 डॉलर प्रति टन रहा है, जो पिछले हफ्ते की 500 से 507 डॉलर की कीमत से कम है।

निरहुआ और काजल राघवानी का रोमांटिक गाना ‘माई रे माई रे बथता कमरिया’ में हॉट रोमांस!तौलिया लपेट Nirahua के पसीने छुड़ाती दिखीं Kajal Raghwani

किसान साथियों और व्यापारिक विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हाल ही के सप्ताहों में आकर्षक डिस्काउंटों के बावजूद, चावल की मांग में कमी हो रही है। इसमें उन्हें दूसरे दिन हुए चक्रवाती तूफान का भी असर हो सकता है, जिससे बंदरगाहों पर काम प्रभावित हो रहा है और राइस मिलिंग में बाधा हो रही है।

इसके साथ ही, थाईलैंड और वियतनाम के चावल की कीमतें तुलनात्मक रूप से ऊंची हैं, जिसके कारण उनके खरीददार भारतीय चावल को छोड़ रहे हैं।

Sasur Bahu Relation: ससुर ने बहू के साथ किया गंदा काम, प्रेग्नेंट हुई तो खुला राज, केस दर्ज

विशेषज्ञों का कहना ​​है कि आने वाले समय में चावल की कीमतों में और भी गिरावट हो सकती है, लेकिन यह निश्चित नहीं है क्योंकि वर्तमान में आपूर्ति की कमी और घरेलू कीमतों में वृद्धि के कारण भी कीमतें बनी हुई हैं।

इस समय, भारतीय चावल के निर्यात में गिरावट के पीछे कई कारण हैं, जिनमें मांग में कमी और बंदरगाहों पर तूफान का असर शामिल है। इससे भारत के चावल उत्पादकों को सावधान रहना होगा और आगे के दिनों में बाजार में उनकी चुनौतियों का सामना करना होगा।

ध्यान दें: यह लेख सिर्फ सूचना और जागरूकता के उद्देश्य से लिखा गया है और किसी भी निवेश योजना या निर्णय की सलाह नहीं देता है।

Bhojpuri Hit Song: रानी चटर्जी का Hot रूप देख लपलपा करने लगे फैंस, गया उनका दीवाना, देखें रानी चटर्जी के ‘चिकन सामान’ का धमाल

Chanakya Niti : हाथी के इन गुणों को अपनाने से औरत होगी पूर्ण रूप से संतुष्ट

Tags:
Next Story
Share it