बकरी ने दिया इंसान को जन्म ? इंसानी शक्ल वाला बच्चा देख लोगों में भारी उत्साह, अधिकारियों ने लिया जाएगा

बकरी ने दिया इंसान को जन्म ? इंसानी शक्ल वाला बच्चा देख लोगों में भारी उत्साह, अधिकारियों ने लिया जाएगा
X

बकरी ने दिया इंसान को जन्म ? इंसानी शक्ल वाला बच्चा देख लोगों में भारी उत्साह, अधिकारियों ने लिया जाएगा

खेत खजाना : बिहार के समस्तीपुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. यहां एक बकरी ने इंसान की तरह दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया है. इस बच्चे की शक्ल, आंखें, जीभ और पैर इंसानों के जैसे हैं. इस घटना की खबर फैलते ही लोगों का जुनून बढ़ गया है. कुछ लोग इसे चमत्कार मानते हैं, तो कुछ लोग इसे भगवान का अशीर्वाद समझते हैं. लेकिन क्या यह सच में चमत्कार है, या फिर कोई विकृति? आइए जानते हैं इसकी पूरी कहानी.

घटना का जायजा

यह घटना 28 फरवरी को हुई है. समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड के मोदी पंचायत के मुर्गा गांव में फूलेन पासवान नाम के एक पशुपालक की बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया. इनमें से एक बच्चा बिल्कुल सामान्य था, लेकिन दूसरा बच्चा बिल्कुल असामान्य था. इसकी शक्ल और सूरत इंसानों के जैसी थी. इसके पैर चार नहीं दो थे. इसकी आंखें आगे की तरफ थीं. इसकी जीभ भी इंसानों की तरह थी. इस बच्चे को देखकर फूलेन पासवान और उनके परिवार वाले चौंक गए. उन्होंने इसे अपने घर में रख लिया.

लोगों का उत्साह

जब इस बात की खबर गांव में फैली, तो लोगों का उत्साह देखने लायक था. लोग दूर-दूर से इस बच्चे को देखने के लिए आने लगे. कुछ लोग इसे चमत्कार मानकर इसके दर्शन करने लगे. कुछ लोग इसे भगवान का अशीर्वाद समझकर इसके आगे झुकने लगे. कुछ लोग इसे अपने मोबाइल में फोटो और वीडियो बनाने लगे. इस बच्चे की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. इसके बाद इसकी खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. इसे देखने के लिए लोग अलग-अलग जगहों से आने लगे.

विशेषज्ञों का कहना

इस बच्चे को देखकर लोगों के मन में कई सवाल उठने लगे. कुछ लोग यह जानना चाहते थे कि यह कैसे हुआ? कुछ लोग यह जानना चाहते थे कि यह किसका कारनामा है? कुछ लोग यह जानना चाहते थे कि यह किसी शुभ या अशुभ संकेत का प्रतीक है? इन सवालों के जवाब के लिए हमने डॉ. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ डॉक्टर विजय कुमार गोंड से बात की. उन्होंने बताया कि यह घटना जन्मजात विकृतियां की वजह से हुई है. यह कोई चमत्कार नहीं है. वे ने कहा कि जन्मजात विकृतियां तब होती हैं, जब गर्भावस्था के दौरान किसी तरह का असंतुलन हो जाता है.

Tags:
Next Story
Share it