बिहार के किसान ने धान के पौध से खेत में लिखी 'इंडिया', फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

बिहार के किसान ने धान के पौध से खेत में लिखी इंडिया, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल
X

बिहार के किसान ने धान के पौध से खेत में लिखी 'इंडिया', फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

खेत खजाना: बिहार के बिहार के हिलौली विकासखंड में स्थित गांव शिवराजखेड़ा के एक किसान ने धान के पौध से खुद के खेत में शब्द 'इंडिया' लिखकर अपनी नायाब कृति को सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस अनोखे कृति के कारण उन्हें बड़ी सराहना मिल रही है, जिससे वह खुशी में भर गए हैं। इस खेत में लिखे गए 'इंडिया' शब्द से खेती के क्षेत्र में जुड़े कई लोग इस अद्भुत कृति की सराहना कर रहे हैं।

19 जुलाई की खास मुलाकात

यह अद्भुत घटना 19 जुलाई को हुई थी, जब बिहार के हिलौली विकासखंड के गांव शिवराजखेड़ा में रहने वाले एक किसान रामनरेश ने अपने खेत में धान की रोपाई करने के दौरान यह अनोखी कृति की। वह धान की रोपाई करते समय खेत में धान के पौधों को इंडिया के अक्षरों में व्यवस्थित रख रहे थे।

गठबंधन का नया नाम 'इंडिया'

जैसे ही ये खबर सामाजिक मीडिया पर साझा हुई, लोगों की उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया ने इसे वायरल बना दिया। इस फोटो को देखकर सभी ने बढ़ी खुशी महसूस की और उनके इस अनोखे कृति को सराहना की।

गांव शिवराजखेड़ा के किसान रामनरेश के पुत्र और एक विद्वान् वकील सौगेंद्र यादव ने बताया कि उन्होंने खेत में धान की रोपाई करते समय धान के पौधों को इंडिया शब्द के अक्षरों में लिखा था। इस घटना के विचार से खुश होने पर उन्होंने इसे तुरंत सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

पूरे देश का प्यार

जैसे ही इस फोटो ने सोशल मीडिया पर छाया, लोग इसे देखने के लिए बहुत उत्साहित हो गए। इस अनोखी कृति को देखकर सभी ने उन्हें बधाई दी और इसे वायरल होने में बड़ा योगदान दिया।

भारत के किसानों की आवाज

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इस खेत में लिखे गए 'इंडिया' के फोटो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, "भारत के खेत-गांव की आवाज, जिताएंगे इंडिया को इस बार।" इसके बाद से ही इस फोटो पर विचारविमर्श शुरू हो गया और सपा के नेताओं ने भी इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया।

इस अनोखी खेती के द्वारा यह किसान ने देश के किसानों की आवाज को दुनिया तक पहुंचाने का संदेश दिया है। इसके साथ ही वह दिखा रहे हैं कि खेती के क्षेत्र में भारतीय किसान अपनी कला और दक्षता से किसानों की ताक़त को साबित कर रहे हैं।

इंडिया शब्द से खेत में लिखी गई यह अनोखी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। इस कृति के माध्यम से खेती के क्षेत्र में जुड़े कई लोग इसे सराहना कर रहे हैं और भारतीय किसानों को प्रोत्साहित कर रहे हैं। इसके साथ ही यह फोटो देश के किसानों की आवाज को भी पहुंचा रही है और सोशल मीडिया पर वायरल होने से इसकी प्रसिद्धि और बढ़ रही है।

Tags:
Next Story
Share it