हरियाणा सरकार की इस योजना से किसानों को मिल रहा है 20,000 एकड़ में सिंचाई का लाभ

500 रुपये का न्यूनतम मुआवजा सुनिश्चित किया है, भले ही एक एकड़ में कितने ही हिस्सेदार हों।

हरियाणा सरकार की इस योजना से किसानों को मिल रहा है 20,000 एकड़ में सिंचाई का लाभ
X

जल संग्रहण के लिए बनाए 4000 ऑन फार्म वाटर टैंक

खेत खजाना, चंडीगढ़, जल संग्रहण के लिए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 4000 ऑन-फार्म वाटर टैंक बनाए गए हैं, जिससे लगभग 20,000 एकड़ क्षेत्र में सिंचाई का लाभ मिल रहा है। जन संवाद कार्यक्रमों में भी लोगों ने सरकार की इस पहल की सराहना की और कहा कि किसान अपनी ओर से भी इस दिशा में पहल करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में नहरी जल प्रणाली के पुनर्निर्माण और नवीनीकरण के लिए 1500 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

हमें कोई इस्तीफा नहीं मिला

सुगरफेड के चेयरमैन व विधायक श्री रामकरण के इस्तीफे के बारे में अफवाहों पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सुगरफेड के चेयरमैन होने के नाते इस्तीफा उनके पास आना चाहिए। लेकिन अभी तक इस्तीफा नहीं आया है और हम अभी भी इस्तीफा ढूंढ रहे हैं। कभी-कभी दबाव के कारण ऐसे बयान दिए जाते हैं।

गठबंधन है और रहेगा, कोई दिक्कत नहीं है

भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन जनकल्याण के लिए किया गया है और मजबूती से चल रहा है, आगे भी रहेगा। इसमें कहीं कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि संगठनात्मक बातें अलग होती हैं और सरकार चलाना अलग विषय होता है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के उप प्रधान सचिव श्री के मकरंद पांडुरंग और कृषि विभाग के निदेशक नरहरी सिंह बांगड़ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:
Next Story
Share it