किसानों को बाढ़ और बारिश से बर्बाद हुई फसलों का जल्द मिलेगा मुआवजा, सरकार का अनुरोध- क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दे फसल खराबे की रिपोर्ट

किसानों से अनुरोध किया है कि वे अपनी फसल की खराबा रिपोर्ट को भी क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड करें। यह सुनिश्चित करेगा कि सरकार उन्हें सही मापदंडों पर मुआवजा प्रदान कर सके।

किसानों को बाढ़ और बारिश से बर्बाद हुई फसलों का जल्द मिलेगा मुआवजा, सरकार का अनुरोध- क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दे फसल खराबे की रिपोर्ट
X

किसानों को बाढ़ और बारिश से बर्बाद हुई फसलों का जल्द मिलेगा मुआवजा, सरकार का अनुरोध- क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दे फसल खराबे की रिपोर्ट

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने बाढ़ से प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देने की घोषणा की है। सरकार ने उनकी खराब हुई फसलों के नुकसान को पहचाना है और उन्हें इसके लिए मुआवजा प्रदान करेगी। इसके अलावा, उन्होंने किसानों से अनुरोध किया है कि वे अपनी फसल की खराबा रिपोर्ट को भी क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड करें। यह सुनिश्चित करेगा कि सरकार उन्हें सही मापदंडों पर मुआवजा प्रदान कर सके।

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास समारोह के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत की। इस मौके पर, उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा के सामने जूझ रहे नागरिकों के बचाव और राहत के लिए प्रशासनिक टीमें सक्रिय हैं। उन्होंने उन जिलों का धन्यवाद किया जहां प्रभावित किसानों की मदद के लिए प्रभावी पहल की गई।

बबली मंत्री ने बताया कि प्रशासन ने समय रहते पहुंच कर अपने प्रबंधन कौशल का प्रदर्शन किया है, जिसके कारण उन्हें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आबादी वाले क्षेत्रों की सुरक्षा में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि पिछले जिलों में, जहां पानी की स्तर अधिक था, तब से ही प्रशासन ने तैयारियां की थीं, जो इस बार काम आई हैं।

इस आपदा के समय प्रशासन ने पूरी सावधानी बरती है और स्थानीय लोगों के सहयोग से टीमें बनाईं हैं। सभी ने संयम से काम किया है और इसलिए हम गांवों में बड़े नुकसान से बच सके हैं। बबली मंत्री ने बताया कि फसलों को नुकसान तो हुआ है, लेकिन सरकार इसे पहचानेगी और मुआवजा देगी। उन्होंने किसानों और नागरिकों को आश्वस्त किया है कि अगर किसी भी तरह का नुकसान हुआ है, तो उन्हें राहत प्रदान की जाएगी और किसानों को मूल्यांकन के बाद मुआवजा दिया जाएगा।

बाढ़ प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का ऐलान, बबली मंत्री ने किसानों को आश्वस्त किया

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने बाढ़ की वजह से प्रभावित हुए किसानों को सरकार द्वारा मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसानों को फसल के नुकसान की रिपोर्ट करनी हो तो वे इसे क्षतिपूर्ति पोर्टल पर अपलोड करें। इसके अलावा, उन्होंने किसानों और नागरिकों को आश्वस्त किया है कि उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी और नुकसान के बाद मुआवजा दिया जाएगा।

इस मौके पर उपायुक्त मनदीप कौर, एडीसी डॉ ब्रह्मजीत सिंह रांगी, जजपा जिलाध्यक्ष रविंद्र बेनीवाल, जिप अध्यक्ष सुमन खिचड़, उपाध्यक्ष कैलाशो रानी भी मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it