Jimny को टक्कर देने आ रही है Force Gurkha 5-Door! जानिए कब होगी लॉन्च

Jimny को टक्कर देने आ रही है Force Gurkha 5-Door! जानिए कब होगी लॉन्च
X

Force Gurkha 5-Door: फोर्स गुरखा शायद मारुति जिम्नी या महिंद्रा थार जैसा पॉपुलर नहीं हो, लेकिन इसका अद्वितीय चरित्र और प्रदर्शन माना जाता है। यह एक क्षमतापूर्ण ऑफरोडर है। इसे अब अपग्रेड किया जा रहा है, और 5-डोर वेरिएंट पर काम चल रहा है, जो बाजार में मारुति जिम्नी और महिंद्रा थार को टक्कर देगा।

इसे कई बार सड़क पर टेस्ट किया गया है। लेकिन, इसके लॉन्च की तिथि के बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। यहां तक कि इसका लॉन्च तारीख का कोई निश्चित इंकलाब नहीं आया है। हालांकि, आशा है कि यह एसयूवी शीघ्र ही बाजार में उपलब्ध हो सकता है।

गुरखा 5-डोर ऑफ-रोडर

हाल ही में, गुरखा 5-डोर ऑफ-रोडर को फिर से टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इस टेस्ट मोड में उत्सर्जन परीक्षण किट लगाई गई थी। इसे दिल्ली में प्रक्षेपण के दौरान माना जाता है। स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि 5-डोर गुरखा को 3-डोर वेरिएंट के समान बॉक्सी प्रोफाइल दी गई है।

मौजूदा गुरखा की लंबाई 4116 मिमी है, लेकिन आने वाले 5-डोर वेरिएंट की लंबाई अधिक हो सकती है। विजुअल रूप से, गोल हेडलैंप, केंद्र में फोर्स का लोगो, फ्रंट ग्रिल, और टेललाइट्स की उम्मीद है कि मौजूदा मॉडल के समान ही रहेंगे।

प्रोटोटाइप में 5-स्पोक मशीन-कट अलॉय व्हील्स देखे गए हैं. साथ ही, इसमें दोनों तरफ अलग-अलग तरह की टेललाइट्स दिखीं, जो प्रोडक्शन मॉडल में ऐसी नहीं होंगी. इसमें स्नोर्कल भी था. हालांकि, इसकी रूफ से सामान रखने की रैक गायब थी. टेलगेट में पारंपरिक स्पेयर व्हील लगा हुआ था.

इंजन स्पेक्स

जहां तक ​​इंजन स्पेक्स की बात है, 5-डोर गुरखा को इसके 3-डोर सिबलिंग वाले 2.6-लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन के साथ ही लाए जाने की उम्मीद है. इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है. यह इंजन 90 बीएचपी और 250 एनएम आउटपुट दे सकता है. लो-रेंज गियरबॉक्स और लॉकिंग डिफरेंशियल के साथ इसमें पार्टटाइम 4×4 ड्राइवट्रेन स्टैंडर्ड तौर पर मिल सकता है.

Tags:
Next Story
Share it