सरकारी नौकरी: झारखंड सरकार की चौथी सालगिरह पर सौगात - 7000 युवाओं को मिलेगी नौकरी

सरकारी नौकरी: झारखंड सरकार की चौथी सालगिरह पर सौगात - 7000 युवाओं को मिलेगी नौकरी
X

झारखंड की सरकार ने अपने चौथे सालगिरह पर युवाओं को एक बड़ी सौगात देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मौके पर सात हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का वादा किया है। यह नौकरी प्राप्त करने का मौका उन युवाओं को मिलेगा, जो झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) के द्वारा ली गई परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मौके पर दिशा निर्देशित किया है कि जेएसएससी द्वारा आयोजित की गई परीक्षाओं के परिणाम जल्दी से जल्दी घोषित किए जाएं, ताकि सफल अभ्यर्थियों को नौकरी का पत्र दिया जा सके। इन परीक्षाओं में पांच विभिन्न पदों के लिए लाखों युवाओं ने भाग लिया था।

झारखंड सरकार ने वर्ष 2023 में पांच प्रमुख परीक्षाओं का आयोजन किया था। इनमें से झारखंड प्रयोगशाला सहायक, स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक, डिप्लोमा स्तर संयुक्त परीक्षा, नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा, और औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा के लिए परीक्षाएं शामिल थीं। इन परीक्षाओं के परिणाम का इंतजार अभ्यर्थियों के लिए है, जो इस नौकरी के लिए आवेदन करेंगे।

सोरेन सरकार का उद्देश्य है कि उन युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएं, जो इस समय में शिक्षा पूरी कर चुके हैं और अपने कौशल को सरकारी सेवा में लागू करना चाहते हैं। यह एक महत्त्वपूर्ण कदम है जो नौजवानों को स्वरोजगार के अवसर प्रदान करता है और राज्य की विकास योजनाओं में भागीदारी का मार्ग दिखाता है।

झारखंड सरकार की इस पहल से युवाओं को समृद्धि और स्थिरता की दिशा में एक नया द्वार खुला है। यह सरकारी नौकरी का वादा नौजवान पीढ़ी के लिए एक उत्तेजक मौका है, जो अपने अध्ययन और कौशल को सरकारी सेवा में उपयोगी बनाना चाहते हैं।

यह नौकरी प्राप्त करने का मौका उन सभी युवाओं के लिए है, जो झारखंड में अपने करियर को सरकारी सेवा में अग्रसर करना चाहते हैं। इस सौगात से झारखंड के युवाओं को न सिर्फ नौकरी का मौका मिलेगा, बल्कि यह उनके भविष्य को समृद्ध और सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।

इस प्रकार, झारखंड सरकार की चौथी सालगिरह पर यह नौकरी की सौगात युवाओं के लिए एक बड़ी कदम है, जो उनके सपनों को पूरा करने में मदद करेगा। सरकारी नौकरी का वादा नौजवानों को उनके प्रत्याशाओं और सपनों को हासिल करने का मौका देता है।

अधिक जानकारी के लिए जेएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

Tags:
Next Story
Share it