VIDEO: यहां हैंडपंप से पानी नही निकलती है शराब, इस चौंका देने मामले से पुलिस भी हैरान

VIDEO: यहां हैंडपंप से पानी नही निकलती है शराब, इस चौंका देने मामले से पुलिस भी हैरान
X

यहां हैंडपंप से पानी नही निकलती है शराब, इस चौंका देने मामले से पुलिस भी हैरान

खेत खजाना: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में हाल ही में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें हैंडपंप से पानी की बजाय शराब निकल रही थी। इस मामले में पुलिस अधिकारी भी शामिल हुए थे, और यह घटना उत्तर प्रदेश के आबकारी विभाग की टीम के छापे का हिस्सा था।

शराब का छुपाना और पुलिस की कार्रवाई

घटना सदर कोतवाली के घटवार ग्राम के कबूतरा डेरा में घटी थी। आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के ठिकानों पर छापा मारा, और जब जांच की तो पता चला कि जमीन के नीचे कच्ची शराब को छुपाया गया था।

आरोपियों ने शराब को जमीन के नीचे छुपाने के लिए अद्वितीय तरीके अपनाए थे, जिसको पुलिस अधिकारी भी हेरान रहे। इसके बाद पुलिस ने हैंडपंप का सहारा लेकर शराब को निकाला। इस कठिनाई भरे काम के बावजूद, पुलिस ने 220 लीटर कच्ची शराब बरामद की और दो लोगों को गिरफ्तार किया।

शराब माफिया का कारोबार

ललितपुर जिले में कबूतरा जाति के लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर कच्ची शराब का कारोबार किया जाता है। ये लोग कच्ची शराब बनाकर छुपाने के लिए नए-नए तरीके निकालते हैं, और अब शराब माफिया अवैध शराब को जमीन के अंदर छुपा रहे हैं।

यह घटना उत्तर प्रदेश के आबकारी विभाग के सख्त कार्रवाई का एक उदाहरण है और सामाजिक न्याय की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। इसके माध्यम से अवैध शराब के बढ़ते कारोबार को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में हाथपंप से शराब निकलने की घटना ने दिखाया कि आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। इस मामले से सामाजिक न्याय की ओर एक कदम बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है और अवैध शराब के खिलाफ लड़ाई में सहायक हो सकता है।

वायरल वीडियो देखें



Tags:
Next Story
Share it