सरसों उठान में तेजी व जल्द पेमेंट करवाने बारे दिए निर्देश, तोली हुई बोरियों का भी किया पुनर्निरीक्षण

विधायक ने डबवाली व कालूआना अनाज मंडी का किया निरीक्षण, सरसों खरीद का लिया जायजा

सरसों उठान में तेजी व जल्द पेमेंट करवाने बारे दिए निर्देश, तोली हुई बोरियों का भी किया पुनर्निरीक्षण
X

शहर डबवाली व गांव कालूआना की अनाज मंडी में विधायक ने सरसों खरीद का जायजा लिया। इसी प्रकार रिसालिया खेड़ा मंडी में भी उठान नहीं होने और पेमेंट में देरी का मामले की सुनवाई करते हुए वेयरहाउस, हैफेड तथा मार्केट कमेटी अधिकारियों से बात की है। इसके अलावा चौटाला मंडी में मार्केटिंग बोर्ड की टीम ने आढ़तियों के साथ तोली हुई सरसों की बोरियों का पुनर्निरीक्षण किया। जिसमें तोल में ज्यादा अंतर न होने का दावा किया है।

विधायक अमित सिहाग ने गांव कालुआना तथा डबवाली की अनाज मंडी में जाकर अधिकारियों, आढ़तियों तथा किसानों से खरीद संबंधी जानकारी ली। उन्होंने किसानों से बातचीत कर उन्हें तुलाई और पेमेंट में आ रही परेशानियों को समझने के बाद, वेयरहाउस डीएम हरीश शर्मा, हैफेड के मैनेजर मुकेश सैनी तथा मार्केट कमेटी सचिव जयवंती देवी को किसानों की समस्याओं का समाधान करने तथा जल्द उठान कर पेमेंट करवाने हेतू निर्देश दिए है।

सिहाग ने किसानों और आढ़तियों की मांग व मौसम के बदलाव को देखते हुए उठान में तेजी लाने को कहा है। बता दें, शहर की अनाज मंडी में शुक्रवार को 569 टोकन काटे गए और 10 हजार 372 क्विंटल सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद हुई है जबकि 42 किसानों की 535 क्विंटल सरसों की प्राइवेट खरीद हुई है। जिसमें अधिकतम मूल्य 4850 रुपए प्रति क्विंटल रहा और न्यूनतम मूल्य 4635 रुपए प्रति क्विंटल रहा। जो समर्थन मूल्य से 1 हजार रुपए कम रहा। इसी तरह गांव

कालुआना में 253 टोकन काटे और 4 हजार 883 क्विंटल सरसों खरीद हुई जबकि चौटाला में 226 टोकन पर 4 हजार 386 क्विंटल सरसों खरीदी और गांव रिसालियाखेड़ा में 276 टोकन काटे व 5 हजार 157 क्विंटल सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीद हुई है।

तुलाई में गड़बड़ की शिकायत पर करेंगे समाधान

इस बारे में मार्केट कमेटी सचिव जयवंती देवी ने बताया कि खरीद बहुत बेहतर चल रही है और छोटी बड़ी समस्याओं बारे तत्काल समाधान करवाया जा रहा है। हमारे पास किसी किसान, मजदूर और आढ़ती की कोई शिकायत पेंडिंग नहीं है। गांव चौटाला सरसों परचेज सेंटर पर ज्यादा तुलाई किए जाने की शिकायत मिली थी जिसके बाद मंडी सुपरवाइजर महावीर डूडी सहित टीम मौके पर गए थे।

Tags:
Next Story
Share it