John Deere Combine: आज ही घर ले आए यह सबसे ज्यादा शक्तिशाली हार्वेस्टर! यहां जानिए कीमत और खासियत

John Deere Combine: आज ही घर ले आए यह सबसे ज्यादा शक्तिशाली हार्वेस्टर! यहां जानिए कीमत और खासियत
X

खेती में इस्तेमाल होने वाले कृषि उपकरणों में से एक हार्वेस्टर भी होता है। हार्वेस्टर फसलों को काटने, उठाने, और प्रसंस्करण करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है। यह खेतों में फसलों को बड़ी स्केल पर प्राप्त करने में मदद करता है, जिससे खेती के कामों को तेजी से और कम समय में किया जा सकता है।

यदि आप भी खेतीबाड़ी के लिए एक शक्तिशाली हार्वेस्टर खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन हार्वेस्टर एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इस हार्वेस्टर में 265 हॉर्स पावर वाला दमदार इंजन लगा होता है। कृषि जागरण के इस आर्टिकल में हम आपको जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन हार्वेस्टर की विशेषताएं, फीचर्स, और कीमत की जानकारी देने जा रहे हैं।

जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन की विशेषताएं

मौजूदा जॉन डियर हार्वेस्टर में 6 सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है, जो 265 HP पावर उत्पन्न करता है और कृषि के विभिन्न कठिनाईयों को किसानों के लिए सुगम बनाता है। इस हार्वेस्टर के इंजन से 2300 आरपीएम की शक्ति आती है। Power Boost मोड में, यह 298 HP पावर उत्पन्न कर सकता है। इसमें 757 लीटर क्षमता वाला ईंधन टैंक होता है, जिसकी रिफ्यूलिंग से आप लंबे समय तक खेती के कामों को पूरा कर सकते हैं। इसका बिना किसी अटैचमेंट के कुल वजन 13582.8 किलोग्राम है।

जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन के फीचर्स

इस हार्वेस्टर में 7800 लीटर तक अनाज रखने की क्षमता वाला टैंक होता है। यहाँ रोटर की लंबाई 3130 मिमी है, फीडिंग कन्वेयर की चौड़ाई 1397 मिमी होती है और लंबाई 1727 मिमी होती है। इस हार्वेस्टर का थ्रेशिंग रोटर 230 से 1300 आरपीएम की गति पर काम कर सकता है। इसे धान, गेहूँ, सोयाबीन, चिकी मटर, कलस्टर बीन, काला ग्राम, सूरजमुखी, धनिया, सरसों, और बारिश वाले क्षेत्रों में धान, मक्का, और अन्य फसलों की थ्रेशिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन की कीमत

जॉन डियर 9570 एसटीएस कंबाइन हार्वेस्टर की कीमत लगभग 57 लाख से 90 लाख रुपये हो सकती है. इस हार्वेस्टर को लेटेस्ट टॉक्नोलॉजी के साथ डिज़ाइन किया गया है ताकि यह फसलों को सफाई से निकाल सके और अच्छे से रखरखाव कर सकें.

Tags:
Next Story
Share it