Kisan Credit Card: किसानों के लिए खुशखबरी! इस योजना के तहत होगा लाखों का फायदा, जानिए पूरी डिटेल्स

बता दें किसान क्रेडिट कार्ड के द्वारा सरकार की ओर से किसानों को काफी सारे लाभ मिल रहे हैं।

Kisan Credit Card: किसानों के लिए खुशखबरी! इस योजना के तहत होगा लाखों का फायदा, जानिए पूरी डिटेल्स
X

Kisan Credit Card: केंद्र सरकार किसानों के लिए समय समय पर योजनाएं लाती है एक बार फिर किसानों के लिए एक खुशी की खबर सामने आ रही है। यदि आप भी एक किसान है तो आप भी KCC नाम की स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। इस योजना की जानकारी पीएनबी यानि कि पंजाब नेशनल बैंक के ट्वीट से प्राप्त हुई है।

पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से किया ट्वीट

बता दें किसान क्रेडिट कार्ड के द्वारा सरकार की ओर से किसानों को काफी सारे लाभ मिल रहे हैं। पीएनबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट लिखा गया है कि किसान क्रेडिट कार्ड किसान का सबसे सच्चा दोस्त है।

किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना है आसान

आपको बता दें यदि आपको अपने किसान क्रेडिट कार्ड को रिन्यू करना है तो उसका प्रोसेस काफी आसान है। किसान भाइयों के लिए पीएनबी कॉर्पोरेट की वेबसाइट, PNB वन ऐप, PNB इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा अपने काप्ड को रिन्यू कर सकते हैं।

इसके लिए आपको केसीसी डिजिटल रिन्यूवल पर जाना होगा। इसके बाद में केसीसी खाता नंबर भरना होगा। अब इसके बाद में OTP भरना होगा।

मैसेज द्वारा हो जाएगा जाएगा रिन्यू

पीएनबी ने बताया कि मैसेज के द्वारा अपने कार्ड को रिन्यू करवाया जा सकता हैं। इसके लिए आपको मैसेज में वाई लिखना होगा और 5607040 पर सेंड करना होगा। आपको ये मैसेज अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा।

मिस्डकॉल से भी हो जाएगा आपका काम

बैंक ने यह जानकारी भी दी है कि अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 9266921359 नंबर पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। अगर आप OVIR कॉल का इस्तेमाल करते हैं तो आपको 1 नंबर पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा आधिकारिक वेबसाइट bit.ly/3WwQ4ig पर जाकर सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

क्या होते है किसान क्रेडिट कार्ड के फायदे?

किसान क्रेडिट कार्ड के काफी लाभ होते है कई किसानों को तो इसके बारे में जानकारी भी नहीं होती लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको बता दें इसमें 4 फीसदी की दर से ब्याज मिलता है।

साथ ही 3 लाख रुपये तक का लोन उठा सकते हैं। इसके अलावा केसीसी होल्डर को मौत या फिर अपंगता होने पर 50 हजार रुपये का लाभ मिलता है।

दूसरे सभी जोखिमों में 25,000 रुपये तक का कवर मिलता है। किसानों को 1.60 लाख तक का लोन कॉलेटरल नहीं देना होगा।

Tags:
Next Story
Share it