सिरसा मंडी में साढ़े 3 लाख बैग सरसों का उठान अटका सड़कों पर उतर रही गेहूं, हैफेड डीएम को लिखा पत्र

खोखले निकले मंडियों में पुख्ता प्रबंधों के दावे, बिगड़ने लगे हालात और अभी से बनी जाम जैसी स्थिति

सिरसा मंडी में साढ़े 3 लाख बैग सरसों का उठान अटका सड़कों पर उतर रही गेहूं, हैफेड डीएम को लिखा पत्र
X

सिरसा अनाज मंडी में सरसों के 3 लाख 69 हजार बैग का उठान पेंडिंग है। इधर मंडियों में सरसों के साथ साथ गेहूं की आवक जोरों पर है। जिससे अव्यवस्थाओं का आलम हो गया है। रास्ते ब्लॉक होने लगे हैं और किसान सड़कों पर गेहूं उतारने को मजबूर हैं। सिरसा मंडी की बात करें तो यहां 40 हजार क्विंटल गेहूं पहुंच चुकी है।

लेकिन सरसों का उठान बेहद धीमा है। सरसों बैग के स्टैग लगाने पड़े हैं। मंडियों में बिगड़ते हालातों से निजात दिलाने को डीएमईओ राहुल कुंडू ने उठान कार्य में तेजी लाने बारे हैफेड डीएम मांगेराम को पत्र लिखा है। मगर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं आया। ऐसी स्थिति में हालात और अधिक बिगड़ने वाले हैं, जिससे किसानों को परेशानी आएगी।

जिले की 70 मंडियों में पहली अप्रैल से गेहूं खरीद का ऐलान किया गया। जहां खरीद संबंधी पुख्ता इंतजाम के दावे किए गए। इतना ही नहीं डीसी ने संबंधित एसडीएम की निरीक्षण हेतु ड्यूटियां लगाई, मगर इसके बावजूद मंडियों में हालात बेकाबू हैं। 14 सरसों खरीद केंद्रों में अब गेहूं पहुंचने लगी है। मगर वहां से सरसों उठान न होने से मंडियां अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं। ऐसे में बड़ा सवाल है कि किसान गेहूं कहां उतारें।

Tags:
Next Story
Share it