Mahindra Tractor: किसानों के लिए जरूरी खबर! ये ट्रैक्टर करेगा आपके काम को और भी आसान,जानिए क्या है इसकी कीमत

Mahindra Tractor: किसानों के लिए जरूरी खबर! ये ट्रैक्टर करेगा आपके काम को और भी आसान,जानिए क्या है इसकी कीमत
X

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओजा सीरीज भारत में अपने उन्नत और नवीनतम फीचर्स के लिए प्रसिद्ध है। अधिकांश किसानों को ओजा सीरीज के ट्रैक्टरों की तरज prefer करने की पसंद होती है। महिंद्रा कंपनी ने कृषि क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और इसे नंबर वन ब्रांड माना जाता है। यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो एक मिनी ट्रैक्टर खरीदने की सोच रहे हैं जो अच्छी माइलेज और अधिक लोडिंग क्षमता देता हो, तो महिंद्रा ओजा 2121 ट्रैक्टर एक शानदार विकल्प हो सकता है।

यह महिंद्रा ट्रैक्टर 21 HP की पावर ताकतवर इंजन के साथ आता है, जो सभी प्रकार के कृषि कार्यों की मांगों को पूरा करने में मदद करता है।

महिंद्रा ओजा 2121 की विशेषताएं

इस ट्रैक्टर में आपको 3 सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन मिलता है, जो 21 HP पावर और 76 NM की अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इसकी मैक्स पीटीओ 18 HP होती है, जिससे यह ट्रैक्टर खेती में उपयुक्त उपकरणों को संचालित करने में मदद करता है। इसमें ड्राई टाइप का एयर फिल्टर भी होता है, जो इंजन को धूल और मिट्टी से बचाता है और उसकी जीवन अवधि भी बढ़ाता है।

इस शक्तिशाली ट्रैक्टर की उठाने की क्षमता 950 किलोग्राम है, जिससे किसान अधिक फसल की सामान्य से ज्यादा ढुलाई कर सकते हैं। इसमें आकर्षक और मजबूत बॉडी है, जिसको देखकर अक्सर किसानों का ध्यान बिंदुवत होता है। यह महिंद्रा मिनी ट्रैक्टर किसानों की आमदनी को बढ़ाने में सहायक है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 303 मिमी है, जिससे यह मजबूत व्हीलबेस के साथ आता है।

महिंद्रा ओजा 2121 के फीचर्स

इस महिंद्रा ओजा ट्रैक्टर में पावर स्टीयरिंग दिखाई देता है, जो बेहद मजबूत है और स्मूथ ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। इस मिनी ट्रैक्टर में 12 आगे + 12 पीछे रिवर्स गियर्स के साथ गियरबॉक्स दिया गया है। ट्रैक्टर में ऑयल इमर्स्ड ब्रेक्स हैं जो ऑयल में डूबे होते हैं और इन्हें वेट या ऑयल ब्रेक्स भी कहा जाता है। इसमें Constant mesh with synchro shuttle टाइप ट्रांसमिशन है, जो फ्रंट और रियर दोनों डायरेक्शन में गियर शिफ्टिंग को सुचारू बनाए रखने में मदद करता है।

महिंद्रा का यह मिनी ट्रैक्टर फोर व्हील ड्राइव में आता है और इसमें 8 x 18 रियर टायर दिए गए है, जो काफी बड़े साइज में आते हैं और बेहतर कर्षण और स्थिरता में योगदान देते है. यह ट्रैक्टर अलग अलग इलाकों और परिस्थितियों में प्रभावी ढंग से प्रदर्शन करता है. महिंद्रा ओजा 2121 एक जबरदस्त ट्रैक्टर है, जो जुताई, हेरोई और खेती का काम बेहद आसानी से कर सकता है.

महिंद्रा ओजा 2121 की कीमत और वारंटी

भारत में महिंद्रा ओजा 2121 ट्रैक्टर की एक्स शोरूम कीमत 4.78 लाख से 5 लाख रुपये रखी है. इस मिनी ट्रैक्टर की ऑन रोड कीमत सभी राज्यों में आरटीओ रजिस्ट्रेशन और रोड टैक्स की वजह से अलग हो सकती है. महिंद्रा अपने इस ट्रैक्टर को अधिक विश्वासनीय बनाने के लिए इसके साथ 6 साल की बेहतरीन वारंटी भी देती है.

Tags:
Next Story
Share it