बेहद सस्ता हुआ सरसों का तेल, एक लीटर का रेट सुन झूमे लोग, जानिए ताजा भाव

बेहद सस्ता हुआ सरसों का तेल, एक लीटर का रेट सुन झूमे लोग, जानिए ताजा भाव
X

बेहद सस्ता हुआ सरसों का तेल, एक लीटर का रेट सुन झूमे लोग, जानिए ताजा भाव

खेत खजाना : बरसात के सीजन में देश भर में सरसों तेल का रेट काफी सस्ता हो गया है, जिससे खरीदारी करने वालों को बड़ी राहत मिली है। इस सस्ते रेट में सरसों तेल की खरीदारी करने से लोग बाजारों में पानी भरने की तकलीफ से बच रहे हैं। हालांकि, कुछ सामग्री हैं जिन्हें खरीदना मजबूरी होती है, क्योंकि वे हमारी दिनचर्या से जुड़ी होती हैं।

सस्ते दर पर उपलब्ध सरसों तेल की खरीदारी

बरसात के मौसम में बाजारों में सरसों तेल के रेट में गिरावट हो रही है। देश के कई राज्यों में सरसों तेल का भाव काफी सस्ता है। उत्तर प्रदेश के जिला प्रयागराज में सरसों तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है, जिससे लोग अपने बजट में खरीदारी कर सकते हैं।

वाराणसी, गाजिपुर, आजमगढ़, बलिया जैसे जिलों में भी सरसों तेल का दाम बहुत कम है। यहां लोग 143 से 146 रुपये प्रति लीटर के बीच खरीदारी कर सकते हैं।

खरीदारी के लिए आसान तरीका

सरसों तेल के सस्ते रेट पर खरीदारी करने के लिए लोगों को बाजारों में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होती है। उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर, मुजफ्फरनगर जैसे जिलों में भी सरसों तेल का रेट बड़ा कम है, और लोग 144 रुपये प्रति लीटर के दाम पर खरीदारी कर सकते हैं।

सरसों तेल एक स्वादिष्ट खाने का तेल है, जो आपके भोजन को और भी स्वादिष्ट बनाता है। इससे न केवल आपके खाने का स्वाद बढ़ेगा, बल्कि आपको इसके फायदों से भी लाभ होगा। सरसों तेल में विटामिन ई, ओमेगा-3 फैटी एसिड्स और अन्य पोषक तत्व होते हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं।

Tags:
Next Story
Share it