खाद और उर्वरकों की नई कीमतें: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई नई दरें

उत्तर प्रदेश सरकार ने खाद की नई कीमतें जारी की हैं, जो किसानों को राहत दिलाने के लिए हैं। इस लेख में, हम इन नई कीमतों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे

खाद और उर्वरकों की नई कीमतें: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई नई दरें
X

खाद और उर्वरक (Fertilizer) किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण घटक हैं जो उनकी फसलों की पैदावार में मदद करते हैं। यह खाद कीमतें बाजार में अक्सर बढ़ती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने खाद की नई कीमतें जारी की हैं, जो किसानों को राहत दिलाने के लिए हैं। इस लेख में, हम इन नई कीमतों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

यूरिया की नई कीमत:

उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए एक बोरी यूरिया की नई कीमत लगभग 266.50 रुपये तक तय की गई है। इसके माध्यम से, सरकार ने खाद की कीमतों में सुधार किया है, जिससे किसानों को इसके खरीदने में आसानी होगी।

खाद और उर्वरक की बिक्री पर रोक:

फर्जी खाद और उर्वरक की बिक्री को रोकने के लिए सरकार ने कदम उठाया है। सचेती देने के लिए सरकार ने विक्रेताओं से आईएफएमएस आईडी न देने और फर्जी तरीके से खाद की बिक्री करने की पहचान करने की सलाह दी है।

टोल फ्री नंबर:

किसानों की शिकायतों को सुनने और उनके समस्याओं का समाधान करने के लिए टोल फ्री नंबर 9198938099 और 7839882167 उपलब्ध हैं।

खाद और उर्वरक की नई कीमतें उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए एक अच्छी खबर हैं, जो उनकी फसलों की पैदावार में मदद करेंगी। सरकार ने फर्जी बिक्री को रोकने के उपायों को बढ़ावा देने का कदम भी उठाया है, जिससे किसानों के हित में सुधार हो सके।

Tags:
Next Story
Share it