अब किसानों को आसानी से मिलेगा बिजली कनेक्शन, करना होगा ऑनलाइन आवेदन

अब किसानों को आसानी से मिलेगा बिजली कनेक्शन, करना होगा ऑनलाइन आवेदन
X

अब किसानों को आसानी से मिलेगा बिजली कनेक्शन, करना होगा ऑनलाइन आवेदन

खेत खजाना: कृषि में सिंचाई एक महत्वपूर्ण प्रयास है, जहां सुविधाजनक सिंचाई साधनों की उपलब्धता से कृषि उत्पादन में जोखिम कम होता है और फसल की पैदावार बढ़ती है। इसी दिशा में, मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने किसानों को बिजली कनेक्शन प्राप्त करने को आसान बनाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल की शुरुआत की है।

ऑनलाइन बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन:

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को नये पोर्टल "सरल संयोजन पोर्टल" पर विधिवत आवेदन करने के बाद तत्परता से नए बिजली कनेक्शन प्रदान कर रही है। इससे अब नये बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन करना और आसान हो गया है।

बिजली कनेक्शन प्राप्त करें:

मध्य प्रदेश के किसानों को बिजली कनेक्शन प्राप्त करने के लिए "सरल संयोजन पोर्टल" पर ऑनलाइन आवेदन के साथ अपनी फोटो, पहचान पत्र, स्वामित्व संबंधित दस्तावेज़ और टेस्ट रिपोर्ट जैसे आवश्यक दस्तावेज़ों को अपलोड करना होगा। आवेदन पूरा करने के 24 घंटे के भीतर, कंपनी द्वारा नए बिजली कनेक्शन प्रदान किया जाएगा। यदि ऑनलाइन आवेदन पूरा नहीं होता है, तो आवेदक को टेक्स्ट संदेश के माध्यम से पूर्णता के लिए अवसर दिया जाएगा। इस पोर्टल पर आवेदक अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकेंगे और उन्हें नए कनेक्शन प्राप्त करने के लिए कार्यालय जाने की ज़रूरत नहीं होगी।

जरूरी दस्तावेज़:

ऑनलाइन आवेदन करते समय, आवेदकों को "सरल संयोजन पोर्टल" पर अपनी फोटो, पहचान पत्र, स्वामित्व संबंधित दस्तावेज़ और टेस्ट रिपोर्ट जैसे जरूरी दस्तावेज़ अपलोड करने की आवश्यकता होगी। अपूर्ण आवेदन की स्थिति में, आवेदक को रजिस्ट्रेशन शुल्क के साथ अन्य जमा शुल्क राशि को ऑनलाइन माध्यम से तुरंत वापस कर दिया जाएगा

Tags:
Next Story
Share it