ओढां ब्लॉक बकाया बीमा क्लेम कमेटी व जिला प्रशासन की हुई मीटिंग

ओढां ब्लॉक बकाया बीमा क्लेम कमेटी व जिला प्रशासन की हुई मीटिंग
X

ओढां ब्लॉक बकाया बीमा क्लेम कमेटी व जिला प्रशासन की हुई मीटिंग

जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद तालाबंदी का फैसला 9 अक्टूबर तक स्थगित

खेत खजाना: सिरसा। ओढां ब्लॉक खरीफ -2022 बीमा क्लेम से वंचित रह गया था, जिसके लिए किसानों ने वीरवार 28 सितंबर को कालांवाली तहसील में तालाबंदी करके पक्का मोर्चा लगाने का ऐलान किया हुआ था। जिसके चलते बुधवार को एसपी डबवाली सुमेर सिंहए उपमंडल अधिकारी सुरेश रवेशए उप कृषि निदेशक सुखदेव सिंह कंबोज की ओढां बीमा कमेटी से मीटिंग हुई, जिसमें अधिकारियों ने 9 अक्टूबर तक का समय मांगा। उन्होंने कहा कि 9 अक्टूबर से पहले.पहले ओढां ब्लॉक के किसानों के खातों में खरीफ -2022 का बीमा क्लेम आ जाएगा।

खरीफ -2020 का बकाया मुआवजे को लेकर एसडीएम कालांवाली ने आश्वस्त किया कि वह भी 15 दिनों में किसानों के खातों में डाल दिया जाएगा। इस मीटिंग में कुलदीप सिंह सुखचैन, अंग्रेज सिंह कोटली, भरत सिंह रोहिड़ावाली, गुरदेव सिंह सरपंच, प्रदीप सिंह माखा, जसबीर सिंह असीर, गुरलाल सिंह भंगू, जगजीत सिंह घुकांवाली, विक्रम श्योरान ख्योंवाली, अजय आनंदगढ़ शामिल रहे। लखविंदर सिंह औलख ने कहा कि कई सीनियर किसान साथियों से टेलीफोन से बातचीत करके प्रशासन के आश्वासन पर उन्हें 9 अक्टूबर तक का समय दिया है।

समय रहते अगर प्रशासन ने किसानों का बीमा क्लेम उनके खातों में जारी ना किया तो 10 अक्टूबर को बड़ा प्रदर्शन करके कालांवाली तहसील की तालाबंदी की जाएगी। ओढां सहित गांव जलाआना, तिलोकेवाला, सालमखेड़ा, जगमालवाली, दादू, गदराना, लकड़ावाली के किसानों से संपर्क करके कमेटी ने 28 सितंबर वीरवार का धरना स्थगित करते हुए प्रशासन को 9 अक्टूबर तक का समय दिया है। औलख ने कहा कि जिला प्रशासन 9 अक्टूबर से पहले पहले बकाया बीमा क्लेमए बकाया मुआवजा सहित किसानों की सभी मांगों को पूरा करें।

Tags:
Next Story
Share it