UP के इस शहर की जमीन सातवें आसमान पर : किसानों की जमीन के निवेश के लिए जमकर हो रही बोली

UP के इस शहर की जमीन सातवें आसमान पर : किसानों की जमीन के निवेश के लिए जमकर हो रही बोली
X

UP के इस शहर में सातवें आसमान पर : किसानों की जमीन के निवेश के लिए जमकर हो रही बोली

खेत खजाना : न्यू नोएडा (New Noida) प्रोजेक्ट के मास्टर प्लान तैयार नहीं होने के बावजूद, यहां पर जमीन खरीदने और निवेश करने के लिए होड़ लगी हुई है। किसानों को बेहतर निवेश का अवसर मिलने के कारण, न्यू नोएडा उद्योगपतियों के ध्यान केंद्र बन रहा है। अभी मास्टर प्लान तैयार न होने के बावजूद, यहां पर जमीन की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

जमीन की कीमत में वृद्धि

न्यू नोएडा प्रोजेक्ट के प्रभावित गांवों में जमीन की कीमत लगातार बढ़ रही है। इस समय यहां कीमत 2 करोड़ रुपए प्रति बीघा तक पहुंच गई है, जो कुछ समय पहले थी 20-25 लाख रुपए प्रति बीघा। यह अत्यंत उच्च भूमि मूल्यांकन के कारण हो रहा है और अनुमान है कि आने वाले समय में भूमि की कीमत और भी बढ़ जाएगी।

उद्योगपतियों का दिलचस्प शौक

न्यू नोएडा के प्रोजेक्ट के कारण, उद्योगपतियों का दिलचस्प शौक उस भूमि में निवेश करने का है। विशेष रूप से शनिवार और रविवार को उद्योगपतियों और प्रॉपर्टी डीलरों का आना नगला और नई बस्ती गांव में देखा जा सकता है, जहां वे किसानों से जमीन खरीदने के लिए बातचीत करते हैं।

निवेश का समय

न्यू नोएडा प्रोजेक्ट में जमीन के निवेश के लिए यह एक बहुत बढ़िया समय है। निवेशकों को यहां जमीन की कीमत में वृद्धि की उम्मीद है और भविष्य में इससे अधिक लाभ होने की संभावना है। यहां बन रहे उद्योग और लॉजिस्टिक हब ने निवेशकों को आकर्षित किया है। इसलिए, किसानों को अपनी जमीन बेचने से पहले ध्यानपूर्वक विचार करने की सलाह दी जाती है।

भविष्य में सम्भावनाएं

न्यू नोएडा प्रोजेक्ट के साथ होने वाले उद्योग और लॉजिस्टिक हब के संभावित विकास से यह शहर एक बड़ा व्यावसायिक केंद्र बन सकता है। इससे किसानों को भी अधिक विकल्प मिलेंगे और उन्हें बेहतर निवेश का मौका मिलेगा। भविष्य में यहां कीमतों में और वृद्धि होने की संभावना है, जिससे निवेशकों को अधिक लाभ हो सकता है।

न्यू नोएडा प्रोजेक्ट के तहत जमीन की बढ़ती कीमतों ने किसानों के ध्यान दिला दिया है। उद्योगपतियों की आकर्षण भरी बोली ने निवेशकों को यहां जमीन खरीदने के लिए उत्साहित किया है। भविष्य में न्यू नोएडा शहर बनने के साथ किसानों को और भी समृद्धि की राह मिल सकती है और वे बेहतर निवेश का फैसला कर सकते हैं।

टेबल: न्यू नोएडा प्रोजेक्ट में जमीन की कीमत का विवरण

स्थान कीमत प्रति बीघा (रुपए)

नगला 40 लाख - 45 लाख

नई बस्ती 45 लाख

खदेड़ा 35 लाख

जीटी रोड 1.80 करोड़ - 2 करोड़

आनंदपुर गांव 65 लाख - 70 लाख

इस तरह, न्यू नोएडा प्रोजेक्ट के साथ भविष्य में किसानों को बेहतर निवेश का मौका मिलेगा। उद्योग और लॉजिस्टिक हब के विकास से यहां कीमतों में वृद्धि की संभावना है और भविष्य में निवेशकों को अधिक लाभ हो सकता है। किसानों को सलाह दी जाती है कि वे ध्यानपूर्वक निवेश का फैसला करें और अच्छे निवेश के लाभ का उठाएं।

Tags:
Next Story
Share it