किसान गिरदावरी एप्प को शुरू करवाने के लिए पटवार संघ उपशाखा भादरा ने सौंपा ज्ञापन

काश्तकारों द्वारा मूंग व मोठ की फसल की कटाई शुरू कर दी गई है, जबकि आज दिनांक तक किसान गिरदावरी एप्प नहीं चल रही है।

किसान गिरदावरी एप्प को शुरू करवाने के लिए पटवार संघ उपशाखा भादरा ने सौंपा ज्ञापन
X

खेत खजाना भादरा: राजस्थान पटवार संघ की उपशाखा भादरा ने शुक्रवार को किसान गिरदावरी एप्प नहीं चलने व मौके पर काश्तकारों द्वारा मूंग व मोठ की कटाई शुरू होने के कारण एप्प को शुरू करवाने व 15 सितम्बर तक गश्त गिरदावरी का कार्य पूर्ण करवाने के संबंध में जिला कलैक्टर हनुमानगढ़ के नाम सम्बोधित ज्ञापन स्थानीय उपखंड अधिकारी को सौंपा है।

ज्ञापन में जानकारी दी गई है कि इस वर्ष खरीफ की बिजाई अगेती होने व वर्तमान में मौसम के कारण फसल समय से पूर्व पक चुकी है और काश्तकारों द्वारा मूंग व मोठ की फसल की कटाई शुरू कर दी गई है, जबकि आज दिनांक तक किसान गिरदावरी एप्प नहीं चल रही है। टी. आर. एस. की गिरदावरी भी 1 सितम्बर से शुरू होने वाली है। ऐसे में वर्तमान में काश्तकारों द्वारा फसल काट लेने व किसान गिरदावरी एप्प नहीं चलने के मध्यनजर अगर फसल कटाई प्रयोग नहीं होता है और गिरदावरी नहीं होती है तो उसके लिए प्राथमिक कार्यकर्ता/ पटवारियों की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

ज्ञापन में मांग की गई है कि किसान गिरदावरी एप्प शुरू करवाया जाए व गश्त गिरदावरी का कार्य 15 सितम्बर तक पूर्ण किया जाए। ज्ञापन की प्रति तहसीलदार (भू.अ.) भादरा को भी दी गई है। ज्ञापन सौंपते समय विनोद गोदारा जिला महामंत्री कानूनगो संघ, राजेन्द्र सहारण पटवार संघ उप शाखा अध्यक्ष, गिरदावर कृष्ण बिजारणिया, रामानंद पूनियां, पटवारी रमेश बराला, संदीप मीणा, प्रमोद शर्मा, रोहताश बेनीवाल, विजेंद्र छीम्पा, राजेश पूरी व सन्तोष यादव आदि मौजूद थे।


Tags:
Next Story
Share it