गिरदावरी और ततीमा अपडेट के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें पटवारी : डीसी

गिरदावरी और ततीमा अपडेट के कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें पटवारी : डीसी
X

खेत खजाना करनाल। डीसी अनीश यादव ने शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में जिला की सभी तहसीलों के अंतर्गत आने वाले तहसीलदारों नायब तहसीलदारों, कानूनगो व पटवारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने गिरदावरी व लार्ज ततीमा के रिकॉर्ड को अपडेट करने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में पटवारी कतई लापरवाही न बरतें और जल्द से जल्द काम को पूरा करें। उपायुक्त ने बैठक में मौजूद सभी संबंधित उपमंडलाधीश को भी इस कार्य की मॉनिटरिंग करने के लिए कहा।

● जिले की सभी तहसीलों के तहसीलदारों व पटवारियों के साथ डीसी अनीश यादव ने ली बैठक

डीसी अनीश यादव ने कहा कि सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा लार्ज स्केल मैपिंग को लेकर प्रदेश के करनाल व सोनीपत जिला को पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर चुना गया था। इस परियोजना के तहत गांव में लाल डोरे से बाहर की सारी जमीन का सर्वे किया गया था। सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा ड्रोन मैपिंग का कार्य पूरा करने के विभाग के बाद नक्शे तैयार करके जिला प्रशासन के पास भेजे थे। अब ततीमा अपडेट करने का कार्य पटवारियों द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान डीसी अनीश यादव ने गिरदावरी के कार्य को भी तेजी से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रूटीन गिरदावरी के कार्य में सभी पटवारी तेजी दिखाएं। इस बैठक के दौरान एसडीएम करनाल अनुभव मेहता, जिला राजस्व अधिकारी श्याम लाल, डीआईओ महिपाल सीकरी सहित राजस्व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it